comScore

आमिर खान ने कहा- महाराष्ट्र में ठाकरे से बड़ा कोई स्टार नहीं

January 04th, 2019 23:59 IST
आमिर खान ने कहा- महाराष्ट्र में ठाकरे से बड़ा कोई स्टार नहीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा है कि महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे से बड़ा कोई स्टार नहीं है। बालासाहब के जीवन पर आधारित फिल्म ‘ठाकरे’ के रिलीज के दिन 25 जनवरी को दूसरी फिल्मों के रिलीज के कारण टकराव चल रहा है। शुक्रवार को मंत्रालय में आमिर ने कहा कि हर फिल्म निर्माता चाहता है कि उनकी फिल्म अच्छी तारीख पर रिलीज हो। फिल्म निर्माता यह भी चाहते हैं कि जब कोई बड़ी फिल्म आ रही हो तो उसके साथ उनकी फिल्म की रिलीज की तारीख का टकराव न हो। मुझे लगता है कि महाराष्ट्र में बालासाहेब से बड़ा कोई स्टार नहीं। इसलिए कोई भी फिल्म निर्माता अपनी फिल्म को उस दिन रिलीज नहीं करना चाहेगा।

आमिर ने कहा कि यह बहुत ही साधारण बात है। इसमें आश्चर्यचकित होने की जरूरत नहीं है। बालासाहब ठाकरे की फिल्म आ रही है। जाहिर सी बात है कि उस फिल्म को सभी लोग देखना चाहेंगे। दूसरी फिल्मों के निर्माता ही नहीं चाहेगा कि उसकी फिल्म से ‘ठाकरे’ की प्रतिस्पर्धा हो। इस बीच ठाकरे के प्रदर्शन को देखते हुए दो हिंदी फिल्मों ‘चिट इंडिया’ और ‘मणिकर्णिका’ की रिलिज टलने की संभावना है। बता दे कि इसके पहले शिवसेना के एक नेता ने सोशल मीडिया के जरिए धमकी दी थी कि 25 जनवरी को ‘ठाकरे’ रिलिज हो रही है। इस दिन कोई और फिल्म रिलिज नहीं होनी चाहिए। 

प्रकृति के साथ खिलवाड़ ठीक नहीं

प्रदेश में सूखे के सवाल पर आमिर ने कहा कि इस साल बहुत कम बारिश होने के कारण सूखा पड़ा है। हम लोग मौसम में बदलाव का शिकार बन रहे हैं। हमने प्रकृति के साथ इतना खिलवाड़ किया है कि हम हमको इसके परिणाम को भुगतना पड़ रहा है। यदि हमें परिवर्तन लाना है तो काफी पेड़ लगाने होंगे। वन और हरित क्षेत्र का दायरा बढ़ना होगा। सूखे से निपटने के लिए केवल जलसंरक्षण का काम काफी नहीं है। 

इसलिए कम फिल्मों में करता हूं काम

फिल्मों के अलावा सामाजिक कार्यों में लगातार सक्रियता के सवाल पर आमिर ने कहा कि मैं फिल्में कम करता हूं। मेरी दो या तीन साल में एक फिल्म आती है। इसलिए बाकी का समय मैं पानी फाउंडेशन में जलसंरक्षण के काम के लिए देता हूं। इसलिए मेरी दो साल में एक फिल्म आती है बाकी के अभिनेताओं की एक साल में दो फिल्में आती हैं। 
 

कमेंट करें
rfgSn