भाई आमिर से झगड़े के 19 साल बाद फिल्मों में लौटेंगे फैजल खान

भाई आमिर से झगड़े के 19 साल बाद फिल्मों में लौटेंगे फैजल खान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में स्टार्स के बच्चों और सिबलिंग्स का एक्टर बनना आम बात है। कई स्टार्स के बच्चे और भाई-बहन ने सक्सेसफुल पैरेंट्स और सिबलिंग्स की तरह इंडस्ट्री में हाथ आजमाया है। इनमें से कुछ फ्लॉप रहे तो कुछ हिट रहे। वैसे गौर किया जाए तो स्टार किड्स तो फिर भी ज्यादा हिट दे पाते हैं, लेकिन स्टार सिंबलिंग्स कम ही हैं जिन्होंने भाई-बहनों की तरह मुकाम हासिल किया हो। ऐसे एक फ्लॉप स्टार ब्रदर हैं फैजल खान, जोकि मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के भाई है। ये अपने भाई की तरह मुकाम हासिल नहीं कर पाए। अब सुनने में आ रहा कि 19 साल बाद फैजल एक बार फिर अपनी किस्मत आजमाने जा रहे है।

फैजल फैक्ट्री नाम की फिल्म से कमबैक करेंगे। इसमें फैजल न सिर्फ अदाकारी करेंगे, बल्क‍ि गाने भी गाएंगे। वे "इश्क तेरा..." नाम के बोल वाला गाना गा रहे हैं। एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट से बात करते हुए फैजल ने कहा- "फैक्ट्री मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। ये मेरे लिए चौंकाने वाला था, जब निर्देशक शीरीक मिनहाज ने मुझसे कहा कि ये गाना मुझे गाना चाहिए। उनका कहना था कि इस गाने के लिए मेरी आवाज बेहद सूटेबल है। इसके बाद मैंने ये प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।"

 

2000 में किया था डेब्यू

पहली बार फैसल आमिर खान के साथ 2000 में आई फिल्म "मेला" में दिखाई दिए थे। इस फिल्म के बाद उन्होंने आमिर पर आरोप लगाया था कि आमिर उन्हें बंदी बनाकर रख रहे हैं। फैसल की मानसिक अवस्था पर भी सवाल उठे थे।वहीं फैजल 2007 में तब चर्चा में आ गए थे, जब उनके घर से भाग जाने की खबर आई थी। कुछ दिनों बाद ये खबर भी आई थी कि फैसल मानसिक रूप से बीमार हैं और उन्हें सीजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी है।

अपने पूरे फिल्मी करियर में अब तक सिर्फ 6-7 फिल्में ही करने वाले फैसल के साथ समस्या तब पैदा हुई जब उनकी मानसिक स्थिति गड़बड़ हुई। इसके बाद फैसल ने आमिर पर संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया था, लेकिन बाद में ये मामला दोनों भाइयों ने मिलकर सुलझा लिया था। साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म "चिनार - दास्तान ए इश्क" में फैसल आखिरी बार दिखाई दिए थे। 


 

Created On :   16 Jan 2019 8:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story