comScore

AAP ने बदले रंग, नहीं करेगी मोदी पर हमला

July 27th, 2017 14:53 IST
AAP ने बदले रंग, नहीं करेगी मोदी पर हमला

एजेंसी, नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने तय किया है कि वह पीएम मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी पर सीधे हमला नहीं करेगी. पार्टी ने कहा है कि अब वही रणनीति अपनाई जाएगी जो उनकी पार्टी की छवि को जनता के बीच अच्छा बनाए. पार्टी का कहना है कि AAP कार्यकर्ताओं का सारा ध्यान पार्टी द्वारा किए गए विकास कार्यों और उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाने पर होगा.

आप पार्टी के एक नेता ने कहा है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला नहीं करेंगे. अब हम सिर्फ 'सकरात्मक प्रचार' पर फोकस करेंगे। आप नेता ने बताया कि पार्टी अब वही रणनीति अपनाएगी जो उसने 2015 के विधानसभा चुनाव में अपनाई थी और जबरदस्त जीत हासिल की थी। उन्होंने कहा कि मोदी की लोकप्रियता वर्तमान में चरम पर है। सीधे तौर पर उन पर हमला करने से विरोधियों को नुकसान हो रहा है।

हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को 117 में से सिर्फ 20 सीटें हासिल हुई थी, जबकि गोवा में उसे एक भी सीट नहीं मिली थी. चुनाव बाद हुई हार की समीक्षा में आप ने यह पाया कि विधानसभा चुनावों में हार का सबसे बड़ा कारण मोदी की लोकप्रियता पर प्रहार करना था। आप के बदले हुए रंग का असर एक किसान सम्मलेन में दिखा। सम्मेलन में अरविन्द केजरीवाल ने भाग लिया था, जिसमें वह देश में पैदा हुआ कृषि संकट पर मोदी को सीधा निशाना बनाने के बजाय बीजेपी और उसकी रणनीति पर निशाना साध रहे थे।

सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेवलपिंग सोसाइटीज के राजनीतिक विश्लेषक और प्रोफेसर संजय कुमार ने आप की रणनीति में बदलाव को "अच्छा संकेत"बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी पर कोई निजी हमला करना मूर्खतापूर्ण होगा। मोदी इस समय एक लोकप्रिय नेता है। इसकी जगह आप पार्टी को विकास पर फोकस करना चाहिए और बीजेपी की रणनीतियों और कार्यों को निशाना बनाना चाहिए।

गौरतलब है कि दिसंबर 2015 में सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के कार्यालय पर छापा मारा था। इसके बाद केजरीवाल ने मोदी पर निशाना साधते हुए, उन्हें कायर और मनोरोगी तक कह डाला था।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai