comScore

AAP नेता आशुतोष बोले- हर बुलेटिन से पहले बजे राष्ट्रगान, लोगों ने यूं उड़ाया मजाक

October 31st, 2017 19:54 IST
AAP नेता आशुतोष बोले- हर बुलेटिन से पहले बजे राष्ट्रगान, लोगों ने यूं उड़ाया मजाक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष अपने दो ट्वीट के चलते लोगों के निशाने पर आ गए हैं। सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को लेकर चल रही चर्चा के बीच मंगलवार को आशुतोष ने दो ट्वीट किए, जिनमें उन्होंने केन्द्र की बीजेपी सरकार द्वारा सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने के फैसले पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, 'टीवी न्यूज़ चैनेल्स में हर घंटे, बुलेटिन शुरू होने के पहले और अंत में जन गण मन का एंकर समेत खड़े होकर गान होना चाहिये।'

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'ख़ासतौर पर ‘राष्ट्रवादी’ एंकरों को बुलेटिन शुरू होने और डिबेट खत्म होने के पहले जन गण मन का गान करना चाहिये ताकि पूरा देश उनका अनुसरण करे।'

आशुतोष के इन ट्वीट्स के बाद ट्वीटर यूजर उन पर जमकर पिल पड़ें, कोई उन्हें देशभक्ति का पाठ पढ़ाने लगा तो किसी ने उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दे डाली।

गौरतलब है कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सिनेमाघरों में लोग मनोरंजन के लिए जाते हैं इसलिए फिल्म शुरू होने से पहले हॉल में राष्ट्रगान बजाने की अनिवार्यता समाप्त होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद राजनेताओं से लेकर आम लोगों के बीच इस बात को लेकर बहस छिड़ गई है।

अनुपम खेर ने भी अपने एक ट्वीट में कहा था कि लोग फिल्म टिकट लेने के लिए लाइन में घंटों खड़े हो सकते हैं, तो सिनेमाहॉल में 52 सेकंड खड़ें होने में क्या दिक्कत है। इस मुद्दे पर तमाम न्यूज चैनलों में भी जमकर बहस हुई। अधिकांश न्यूज चैनलों में सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने के समर्थन में शो हुए। इसे देखते हुए ही शायद आशुतोष ने बुलेटिन के पहले राष्ट्रगान बजाए जाने की सलाह दे डाली।

कमेंट करें
P0noe