22 जनवरी से आपली बस के किराये में होगी बढ़ोत्तरी

Aapli Bus will increase fare from 22nd January
22 जनवरी से आपली बस के किराये में होगी बढ़ोत्तरी
22 जनवरी से आपली बस के किराये में होगी बढ़ोत्तरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा के परिवहन विभाग की अनुमति के बाद ‘आपली बस’ का किराया बढ़ाने पर मुहर लगा दी गई है। घाटे से उबरने के लिए मनपा ने आपली बस का किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है। 22 जनवरी से यात्रियों को बढ़ा हुआ किराया देना पड़ेगा। अब तक 2 किलोमीटर के लिए 8 रुपए किराया लिया जाता था, जो बढ़ाकर 10 रुपए कर दिया गया है। ध्यान देने वाली बात है कि, हाल ही में दिल्ली दौरे पर गई मनपा के परिवहन विभाग की टीम को किराया नहीं बढ़ाने की सलाह दी गई थी। इसमें कहा गया था कि किराया बढ़ाकर घाटा कम नहीं किया जा सकता है, इसके लिए मनपा को अपने आय के साधन खोजने होंगे। इसके बावजूद मनपा ने किराया बढ़ने का निर्णय लिया है।

प्रत्येक 2 किमी पर 2 रुपए ज्यादा लगेगा
उल्लेखनीय है कि अभी 2 किलोमीटर की दूरी का 8 रुपए किराया लगता था, जो अब 22 जनवरी से 10 रुपए लिया जाएगा। वहीं यह प्रत्येक 2 किमी पर नहीं बढ़ाया जाएगा, बल्कि कुल दूरी के किराए में 2 रुपए के हिसाब से वसूल किया जाएगा। प्रतिदिन सफर करने वालों के लिए यह किराया महीने का बजट बिगाड़ने वाला साबित होगा।

नया किराया भुगतान करें 
हालांकि अभी तक बस किराया बढ़ने पर देखा गया है कि, अचानक किराया बढ़ जाने पर कई यात्री बस कंडक्टर से विवाद करते हैं। कुछ यात्री तो बढ़ा हुआ किराया देने में आना-कानी करते हैं। इस मुश्किल से बचने के लिए मनपा के परिवहन विभाग ने सभी यात्रियों से अपील की है कि वह 22 जनवरी से बढ़ा हुआ किराया दें।

बर्डी स्थित बस स्टैंड से शहर के विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए किराया इस प्रकार होगा। 

हिंगना- 33 रुपए, खापरखेड़ा-43 रुपए, कोराडी-24 रुपए, गोंधनी-20 रुपए, बुटीबोरी-38 रुपए, बेसा- 20 रुपए, गोरेवाड़ा- 14 रुपए, जे.एन.अस्पताल मार्ग कन्हान- 43 रुपए, कामठी- 33 रुपए, पारडी रोड गांधीबाग-16 रुपए, बहादुरा फाटा- 29 रुपए, पिपला फाटा- 24 रुपए, नारा- 14 रुपए, नारी- 16 रुपए, गिडोबा मंदिर- 24 रुपए एवं सोनेगांव रोड देवनगर- 14 रुपए होगा और 22 जनवरी से इसी प्रकार किराया लिया जायेगा।

 

 

 

Created On :   19 Jan 2019 9:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story