अभिषेक-ज्योति की टीम ने एशियन आर्चरी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

Abhishek Verma-Jyothi Surekha combine claims compound mixed pair gold at Asian Archery Championships 2019
अभिषेक-ज्योति की टीम ने एशियन आर्चरी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड
अभिषेक-ज्योति की टीम ने एशियन आर्चरी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा ने बैंकॉक में समाप्त हुई एशियाई चैंपियनशिप में आर्चरी के कम्पाउंड मिक्स टीम इवेंट में भारत को गोल्ड दिलाया। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आधारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। भारतीय तीरंदाजी महासंघ के निलंबन के कारण भारतीय टीम विश्व तीरंदाजी संघ के ध्वज तले खेल रही थी।

अभिषेक-ज्योति की जोड़ी ने बुधवार को फाइनल में चीनी ताइपे की यि-सुआन चेन और चिएह लुह चेन की जोड़ी को 158-151 के स्कोर से मात देकर गोल्ड जीता। भारत ने एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल सहित कुल सात पदकों के साथ चैंपियनशिप में अपने अभियान का समापन किया।

इससे पहले, दिन के एक अन्य मुकाबले में अभिषेक ने रजत चौहान के साथ मिलकर पुरुष कम्पाउंड टीम स्पर्धा का रजत पदक जीता। अभिषेक और चौहान की जोड़ी को फाइनल में कोरिया के हाथों 232-233 से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

वहीं, मंगलवार को अतानू दास ने पुरुष रिकर्व स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया था। दास ने जिन हायेक ओह को शूटआउट में 6-5 से मात देकर कांस्य पदक जीता। दास ने मिश्रित टीम रिकर्व स्पर्धा में भी दीपिका कुमारी के साथ सोमवार को कांस्य पदक जीता था।

Created On :   27 Nov 2019 11:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story