खेत में नरवाई जलाने लगाई थी आग, हो गया 53 किसानों का गन्ना खाक

About 30 acres of sugarcane crop was burnt due to spread of fire
खेत में नरवाई जलाने लगाई थी आग, हो गया 53 किसानों का गन्ना खाक
खेत में नरवाई जलाने लगाई थी आग, हो गया 53 किसानों का गन्ना खाक

डिजिटल डेस्क  मंडला। खेत में नरवाई जलाने के लिए लगाई आग से किसानों की मेहनत और भरण पोषण की उम्मीद जलकर खाक हो गई है। ग्राम लफरा में आग फैलने से करीब 30 एकड़ की गन्ना फसल जल गई। इसको लेकर किसानों में रोष है। पटवारी ने मोके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की है। नुकसानी का आंकलन किया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम लफरा में खरीफ फसल में खेत में लगी नरवाई को जलाने के लिए आग लगाई गई। आग शाम के समय तेजी से फैल गई। गन्ना के खेतों को आग ने चपेट में लिया। यहां खेतो से धुआं उठता देख किसान पहुंचे। आग पर काबू करने का प्रयास किया गया। किसान आग को रोक नहीं पाए। यहां 53 किसानों की गन्ना फसल जलकर खाक हो गई है। किसानों को लाखो का नुकसान पहुंचा है। खेत मेें  नरवाई जलाने लगाई गई आग से घटित हुई इस घटना से 53 किसान प्रभावित हो गये और  30 एकड़ का गन्ना खाक हो गया । लफरा में घटित हुई इस घटना से  किसानों में रोष व्याप्त है और उन्होंने सरकार से  मुआवजा दिए जाने की मांग की है ।
अग्रि दुघर्टना में किसानों के सामने भरण पोषण का संकट आ गया है। घटना के बाद पटवारी ने मोके पर जाकर पंचनामा कार्रवाई की है। नुकसानी का आंकलन किया जा रहा है। पटवारी द्वारा प्रकरण बनाये जा रहे है। किसानों में अग्रि दुर्घटना से रोष व्याप्त है। किसानों के चहरे पर चिंता की लकीरे है। शासन प्रशासन से मुआवजे की मांग की गई है।
नहीं जागे
गर्मियो के मौसम में बम्हनी थाना क्षेत्र में तीन बड़ी अग्रि दुर्घटना नरवाई मे आग लगाने के कारण हुई थी। इसके अलावा नैनपुर के आधा दर्जन गांव भी चपेट में आ गए थे, लेकिन इन घटनाओं से किसनों से कोई सबक नहीं लिया। खरीफ सीजन में फिर नरवाई जलाकर किसानों को ही नुकसान पहुंचा रहे है। इसके साथ मवेशियों का दाना छीन रहे है।

 

Created On :   29 Nov 2017 11:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story