घूस लेनेवाले सुपरवाइजर और इंजीनियर के खिलाफ एसीबी ने दर्ज किया मामला

A‌CB registered Bribery Case against the supervisor and engineer
घूस लेनेवाले सुपरवाइजर और इंजीनियर के खिलाफ एसीबी ने दर्ज किया मामला
घूस लेनेवाले सुपरवाइजर और इंजीनियर के खिलाफ एसीबी ने दर्ज किया मामला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मुंबई महानगर पालिका के सुपरवाइजर और इंजीनियर के खिलाफ घूसखोरी का मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने फिल्मों की शूटिंग से जुड़ा सामान रखने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे गोदाम के खिलाफ कार्रवाई न करने के ऐवज में घूस मांगी थी। एक कारोबारी की शिकायत के आधार की पुष्टि करते हुए एसीबी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है। 

एसीबी ने शिकायत के आधार पर सुपरवाइजर अलीम तांबोली और जूनियर इंजीनियर दिलीप पाटील के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 7, 12 के तहत एफआईआर दर्ज की है। दोनों महानगर पालिका के मालाड स्थित पी नार्थ विभाग में इमारत व कारखाना विभाग में तैनात हैं। मामले में शिकायतकर्ता फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग के लिए सामान किराए पर देते हैं। सामान रखने के लिए उन्होंने मालाड इलाके में एक गोदाम किराए पर लिया है।

आरोपियों ने गोदाम के खिलाफ कार्रवाई की धमकी देते हुए छह लाख रूपए की घूस मांगी कारोबारी ने रकम ज्यादा होने की बात कही और मोलभाव किया तो आरोपी 3 लाख रुपए लेकर कार्रवाई न करने को राजी हो गए। शिकायत के आधार पर एसीबी ने जांच पड़ताल शुरू की तो पाटील ने तांबोली की सहमति से तीन लाख रुपए घूस लेने की बात स्वीकार की। इसके बाद एसीबी ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।  

Created On :   8 May 2019 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story