अफ्रीका से हार के बाद इस भारतीय बल्लेबाज ने की भविष्यवाणी, वापसी की संभावना कम

according to sehwag India have 30% chance of comeback in series
अफ्रीका से हार के बाद इस भारतीय बल्लेबाज ने की भविष्यवाणी, वापसी की संभावना कम
अफ्रीका से हार के बाद इस भारतीय बल्लेबाज ने की भविष्यवाणी, वापसी की संभावना कम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को पहले मैच में मिली हार के बाद पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को टीम से वापसी की उम्मीदों पर ज्यादा भरोसा नहीं है। सलामी बल्लेबाज सहवाग का मानना है कि अब भारतीय टीम के पास वापसी का ज्यादा मौका नहीं है। उनके अनुसार वापसी की संभावनाएं लगभग 30 प्रतिशत हैं। उन्होंने स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खिलाने को लेकर कहा कि टीम मैनेजमेंट को इस बात पर गौर करना चाहिए कि क्या सेंचुरियन की परिस्थितियों में वे फिट बैठते हैं।

बता दें कि भारत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 72 रनों से हार गया था। सहवाग का मानना है कि टीम मैनेजमेंट को इस बात पर गौर गरना चाहिए कि टीम में 6 बल्लेबाजों और 4 गेंदबाजों को जगह मिले। अंजिक्य रहाणे का सपोर्ट करते हुए सहवाग ने कहा कि टीम को अतिरिक्त बल्लेबाज  के रूप में रहाणे को जगह देनी चाहिए। साथ ही सहवाग का मानना है कि भारत की जीत में विराट और रोहित बड़ी भूमिका निभानी होगी। बता दें कि भारतीय पूर्व ओपनर सहवाग ने दक्षिण अफ्रीका के ब्लोमफोंटेन में अपने डेब्यू मैच में शतक लगाया था।

पूर्व ओपनर सहवाग ने बल्लेबाजों को सलाह दी कि ऑफ स्टंप से बाहर जाती हुईं ज्यादातर गेंदों को छोड़ देना चाहिए। उन्हें खेलने का ज्यादा प्रयास नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को मेरी सलाह है कि ज्यादा से ज्यादा सीधे बल्ले से खेले। सहवाग के अनुसार बल्लेबाजों को स्ट्रेट ड्राइव या फ्लिक पर निर्भर रहना चाहिए। उन्होंने खिलाड़ियों को शार्ट पिच गेंदों को शरीर पर झेलने की सलाह भी दी। सहवाग के अनुसार दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर गेंद में उछाल कहीं ज्यादा होती है ऐसे में यहां बोल्ड होने के कम चांस हैं इसलिए बल्लेबाजों को सकारात्मक सोच के साथ खेल को आगे ले जाना होगा जिससे नतीजे अच्छे हो सकें। 
 

Created On :   10 Jan 2018 6:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story