रिश्वत लेते सहकारी समिति का मुनीम और कंप्यूटर संचालक गिरफ्तार

Accountant and computer operator arrested by police in bribe case
रिश्वत लेते सहकारी समिति का मुनीम और कंप्यूटर संचालक गिरफ्तार
रिश्वत लेते सहकारी समिति का मुनीम और कंप्यूटर संचालक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  लोकायुक्त पुलिस ने सहकारी समिति सिहोरा के खरीदी समिति के प्रभारी एवं एकाउंटेंट अवधेश चौबे एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर सनत कुमार तिवारी को रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा है। कृषि उपज मंडी से 75 मीटर की दूरी पर हुई दो कार्रवाइयों में, अवधेश चौबे को चना तुलाई में कमीशन के रूप में 8 हजार रूपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। अवधेश को दबोचने के बाद थोड़ी दूर पर ही कम्प्यूटर ऑपरेटर सनत कुमार तिवारी को बिल कम्प्यूटर पर चढ़ाने के लिए एक हजार रूपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया है।

इस मामले में लोकायुक्त पुलिस को ग्राम तिबुआ निवासी किसान आशीष कुमार राजपूत ने शिकायत की थी कि उसने 42 क्विंटल चने को सरकारी खरीद पर बेचने के लिए तुलाई कराने को अवधेश चौबे को कहा था। उसने इसके लिए 8 हजार रूपए का कमीशन मांगा। इसकी शिकायत आशीष राजपूत ने लोकायुक्त पुलिस को दी थी। इसी तरह से बिल कम्प्यूटर पर चढ़ाने के लिए ऑपरेटर सनत तिवारी द्वारा एक हजार रूपए मांगे जाने की भी शिकायत की गई थी। रिश्वत की शिकायतों पर DSP जेपी वर्मा, आस्कर किंडो, सुरेन्द्र भदोरिया, आरक्षक बिहारी तिवारी, भूपेन्द्र कुमार एवं राकेश कुमार की टीम ने सबसे पहले अवधेश चौबे के लिए जाल बिछाया और जैसे ही अवधेश ने 8 हजार रूपए की रिश्वत आशीष राजपूत से ली, वैसे ही उसे दबोच कर उसकी शर्ट की जेब से रिश्वत की रकम बरामद कर ली। इस कार्रवाई के बाद लोकायुक्त की टीम कृषि उपज मंडी में ही कुछ दूरी पर स्थित कम्प्यूटर रूम में काम कर रहे सनत कुमार तिवारी के पास पहुंची और उसे भी एक हजार रूपए की रिश्वत लेते पकड़ा लिया। सनत ने भी पैसे अपनी शर्ट की ऊपरी जेब में रख लिये थे। सनत के बारे में किसानों की शिकायत थी कि वह बिना पैसे लिए बिल कम्प्यूटर में नहीं चढ़ाता था।

दोनों की शर्ट उतरवाई 
रिश्वत में पकड़े गए अवधेश चौबे और सनत कुमार तिवारी द्वारा रिश्वत के रूपए शर्ट की ऊपरी जेब में रख लिये जाने के कारण उनकी शर्ट भी लोकायुक्त पुलिस ने उतरवा ली। इन दोनों की शर्ट भी रुपयों के साथ जब्त की गई है। 

 

Created On :   18 May 2018 8:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story