शातिर बदमाशों से बरामद किया तबाही का सामान, बीडीएस ने निष्क्रिय किए 2 बम

Accused arrested during plotting to rob petrol pump in satna
शातिर बदमाशों से बरामद किया तबाही का सामान, बीडीएस ने निष्क्रिय किए 2 बम
शातिर बदमाशों से बरामद किया तबाही का सामान, बीडीएस ने निष्क्रिय किए 2 बम

डिजिटल डेस्क सतना। पेट्रोल पंप लूटने की योजना बनाते पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाशों से जब्त दो बम रविवार को बीडीएस टीम ने निष्क्रिय कर दिए। रीवा से विशेष वैन में अपने सहयोगी रविशंकर मिश्रा और शिवानंद पांडेय के साथ कोलगवां थाने पहुंचे दस्ता प्रभारी शिवानंद पांडेय ने मालखाने में रखे दोनों देशी बमों को अपने कब्जे में लेकर परीक्षण करने के बाद निष्क्रिय कर दिया। इसी के साथ पुलिस ने राहत की सांस ली।
मचा सकते थे तबाही
दोनो बम देशी तकनीक से बनाए गए थे जिसकी क्षमता बहुत ज्यादा तो नहीं थी लेकिन घनी आबादी के बीच फटने पर भारी तबाही मचा सकते थे। बीते कुछ समय  में सतना पुलिस ने कई अपराधियों के कब्जे से बम बरामद किए है। कोलगवां पुलिस ने नारायण तालाब बसोर बस्ती से ही एक बम जब्त किया था।
क्या है मामला
गौरतलब है कि 31 जनवरी को शातिर बदमाश अच्छू उर्फ आशीष सिंधी पुत्र लालचंद 30 वर्ष और सुमित बसानी पुत्र बालचंद 30 वर्ष निवासी सिंधी कैम्प, शकित उर्फ शैलेन्द्र प्रताप सिंह 28 वर्ष निवासी मथुरा सिंह बस्ती,विपिन जायसवाल पुत्र बद्री विशाल 25 वर्ष निवासी दुर्गा नगर और राधे उर्फ राकेश पांडेय पुत्र विनोद 19 वर्ष निवासी भवर थाना सिंहपुर ने सिंधी कैम्प से निरंकारी इंजीनियरिंग वर्कशाप के मालिक विनोद निरंकारी को कट्टे की बट से पीटने के साथ ही डेढ़ लाख की रंगदारी मांगी थी फिर बरदाडीह चौक पर आकाश सिंह पुत्र लाल प्रमोद प्रताप सिंह की बाइक लूट ले गए थे। इन बदमाशों को पुलिस ने 2 फरवरी की रात रिलायंस पेट्रोल पंप लूटने की योजना बनाते पकड़ा था। तब अच्छू सिंधी और शक्ति सिंह के कब्जे से एक -एक देशी बम बरामद किया था फटने पर भारी तबाही मचा सकते थे। ,साथ ही कट्टा, कारतूस, तलवार, बका भी जब्त किए थे।पुलिस ने नारायण तालाब बसोर बस्ती से ही एक बम जब्त किया था।

 

Created On :   12 March 2018 9:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story