मुंबई: दाऊद के नाम पर 6 करोड़ का हफ्ता मांगने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

accused demanded extortion in name of Dawood Ibrahim gang
मुंबई: दाऊद के नाम पर 6 करोड़ का हफ्ता मांगने वाले के खिलाफ मामला दर्ज
मुंबई: दाऊद के नाम पर 6 करोड़ का हफ्ता मांगने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हफ्ता वसूली के आरोप में दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर भले ही सलाखों के पीछे चला गया हो लेकिन उसके गुर्गों के हौसले पस्त नहीं हुए हैं। अंधेरी के एक व्यापारी से छह करोड़ रुपए हफ्ता मांगने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने खुद को दाऊद गिरोह से जुड़ा हुआ बताकर व्यापारी की वसई स्थित जमीन पर भी कब्जा करने की कोशिश की। पुलिस 10 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी हुई है। अली जरार सिद्दीकी (59) नाम के व्यापारी ने मामले में वसई पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है।

पांच एकड़ जमीन पर कब्जे की कोशिश
शिकायत दर्ज कराने वाले सिद्दीकी चांदीविहार साकीरोड पर स्थित नाहर अमृत शक्ति आर्किड में रहते हैं। अपनी शिकायत में उन्होंने पुलिस को बताया कि वसई स्थित वालीव इलाके के बाफणे में उनकी पांच एकड़ 30 गुंठा जमीन है। खुद को दाऊद गैंग का सदस्य बताने वाले 10 लोगों ने कंटेनर लाकर उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की। यही नहीं विरोध करने पर आरोपियों ने छह करोड़ रुपए हफ्ता भी मांगा। आरोपियों ने दावा किया कि हफ्ते में से पांच करोड़ रुपए दाऊद को दिए जाएंगे जबकि एक करोड़ रुपए वे लेंगे।

महिला ने भी दर्ज कराई शिकायत
व्यापारी के मुताबिक आरोपियों ने पैसे न देने पर उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी। कुछ दिनों पहले ही शबनम शेख नाम की एक महिला व्यापारी से भी एक करोड़ रुपए हफ्ते की मांग करते हुए दाऊद के नाम की धमकी दी गई थी। महिला ने खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। कपड़ों के व्यवसाय से जुड़ी एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसे माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गे छोटा शकील के नाम की धमकी देकर एक करोड़ रुपए मांगे गए हैं। खार पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है। महिला का दावा है कि अपना नाम उस्मान चौधरी बताने वाला एक शख्स उसे लगातार कराची से फोन कर धमका रहा है। मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है। शिकायत दर्ज कराने वाली शबनम शेख उम्र 31 साल हेल्प केयर फाउंडेशन नाम का एक गैर सरकारी संगठन भी चलाती हैं। उनके मुताबिक धमकियां उनके इसी संगठन के नंबर पर दी जा रहीं हैं।

Created On :   8 Dec 2017 5:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story