एसआरपीएफ की महिला सिपाही को तड़ीपार रह चुके आरोपी ने लगाया चूना

Accused done fraud with Female soldier of SRPF, complaint logged
एसआरपीएफ की महिला सिपाही को तड़ीपार रह चुके आरोपी ने लगाया चूना
एसआरपीएफ की महिला सिपाही को तड़ीपार रह चुके आरोपी ने लगाया चूना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अपराधिक वारदातों में लिप्त रहे व्यक्ती ने एसआरपीएफ की महिला सिपाही को चूना लगाया है। सिपाही के दोनों भाईयों को नौकरी और घर कुल योजना के तहत घर उपलब्ध कराने का झांसा देकर उससे रुपए ऐंठ लिए। इस बीच शुक्रवार रात आरोपी के खिलाफ यशोधरा नगर थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। हिंगणा रोड़ स्थित एसआरपीएफ कैंप निवासी प्रतिभा आकाश गायकवाड़ 34 वर्ष एसआरपीएफ में बतौर सिपाही पुलिस है। उसकी सास कांजी हाउस चौक में रहती है। 15 जनवरी 2019 को प्रतिभा अपने पति के साथ सास के घर कांजी हाउस चौक में गई हुई थी। वहा पर सास का परिचित आरोपी सतीष रामकृपाल बघेल 44 वर्ष पंचवटी नगर निवासी पहले से आया हुआ। 

बातचीत के दौरान सतीष ने (नागपुर महानगर पालिका) मनपा में खुद की ऊंची पहुंच होने का झांसा देकर प्रतिभा के दोनों भाई को मनपा में नौकरी और घर कुल योजना के तहत घर भी उपलब्ध कराने की बात कही थी। इसके लिए सतिश ने प्रतिभा से रुपए की मांग की थी, मगर प्रतिभा को उसकी बातों पर यकीन नही हुआ। इस कारण वह उसे रुपए भी नहीं देना चाहती थी और उससे काम भी कराना नहीं चाहती थी, मगर इस बात पर उसकी सास ने जोर दिया। कहा कि तेरे भाई खाली बैठे हैं। नौकरी मिल जाएगी और घर भी हो जाएगा। वैसे भी सतीष सास का परिचित था और उसका घर में आना-जाना भी लगा रहता था। इस कारण सास के कहने पर प्रतिभा झांसे में आ गई। जिसके चलते नौकरी के लिए 60 हजार रुपए और घर के लिए 50 हजार रुपए दिए, लेकिन रुपए देने के बाद भी ना ही प्रतिभा के भाईयों को नौकरी मिली और ना ही घर। जिससे सतीष को प्रतिभा ने अपने रुपए वापस मांगे। 

रुपए लौटाने के लिए सतीष का टालमटोल रवैया रहा। इस बीच धोखाधड़ी में माहिर सतीश ने अपने भाई के नाम के चेक पर खुद के हस्ताक्षर किए और चेक प्रतिभा को थमा दिए। उस चेक से रुपए मिले ही नहीं, इससे प्रतिभा ने सतीष की पुलिस में शिकायत करने की बात कही। सतीष का कहना था कि संबंधित थाने में उसके कई पुलिस मित्र है। इस कारण शिकायत के बाद भी उसका कुछ नही होने वाला है। प्रतिभा ने सतिश को सबक सिखाने की ठान ली थी। जिससे वह संबंधित थाने के निरीक्षक एन.एन.मोहिते से मिली। तब पता चला की दो दर्जन से भी ज्यादा प्रकरण उसके खिलाफ दर्ज है। जिसके चलते उसे तड़ीपार भी किया गया था। ताजा मामले में भी सतिश के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है। 

Created On :   21 Sep 2019 2:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story