फोटो ने खोली नीतीश की 'शराबबंदी' की पोल, तेजस्वी ने लिया आड़े हाथ

Accused of Arrah spurious liquor case Rakesh Singh got clicked with Bihar CM Nitish Kumar
फोटो ने खोली नीतीश की 'शराबबंदी' की पोल, तेजस्वी ने लिया आड़े हाथ
फोटो ने खोली नीतीश की 'शराबबंदी' की पोल, तेजस्वी ने लिया आड़े हाथ

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के चीफ मिनिस्टर नीतीश कुमार की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस फोटो में नीतीश कुमार एक शख्स के साथ दिख रहे हैं। ये शख्स कोई और नहीं, बल्कि बिहार का एक "शराब माफिया" है। इस शख्स का नाम राकेश सिंह है और ये पिछले दिनों सीएम हाउस में एक कार्यक्रम में शामिल होने गया था। सीएम के साथ राकेश की ये फोटो भी उसी कार्यक्रम की है। सोशल मीडिया पर राकेश के साथ नीतीश कुमार की फोटो वायरल होने के बाद जब राकेश की सच्चाई सामने आई, तो पार्टी ने उसे सीधे बाहर का रास्ता दिखा दिया। बता दें कि साल 2012 में जहरीली शराब से मौत के मामले में राकेश को आरोपी बनाया गया था और उसे सजा भी दी गई थी। 

क्या था कार्यक्रम? 

दरअसल, 2 दिन पहले सीएम नीतीश कुमार ने "दहेजबंदी कार्यक्रम" के तहत आरा की एक फैमिली को सीएम हाउस में इनवाइट किया गया था। इस कार्यक्रम में आरा के रिटायर्ड हेडमास्टर हरिंद्र सिंह पहुंचे थे। उनके साथ-साथ आरोपी राकेश सिंह भी इस कार्यक्रम में शामिल हुआ था और उसने सीएम नीतीश कुमार के साथ सेल्फी भी ली। सीएम के साथ इस मुलाकात की फोटो राकेश ने सोशल मीडिया पर शेयर की, लेकिन सोशल मीडिया पर आते ही ये फोटो वायरल हो गई। क्योंकि राकेश साल 2012 में भोजपुर जिले के आरा में जहरीली शराब से हुई 29 लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी था। 

राकेश को किया पार्टी से बाहर

राकेश सिंह भोजपुर जिले के उदवंतनगर में जेडीयू का ब्लॉक प्रेसिडेंट भी था। इस फोटो के आते ही, राकेश को जेडीयू से निकाल दिया गया। 29 लोगों की मौत के मामले में राकेश को सजा भी हुई थी और 2 साल जेल की सजा काटने के बाद वो हाल ही में जमानत पर बाहर आया हुआ था। राकेश की सीएम नीतीश के साथ फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई और सरकार की किरकिरी हुई, तो राकेश पर पार्टी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे बाहर निकाल दिया। साथ ही उसकी मेंबरशिप भी खत्म कर दी गई। 

पार्टी ने क्या कहा?

इस मामले के सामने आने के बाद पार्टी के स्टेट प्रेसिडेंट वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि राकेश, दहेज प्रथा के खिलाफ कड़े कदम उठाने वाले आरा के रिटायर्ड हेडमास्टर हरिंद्र सिंह के दूर का रिश्तेदार था। इसी वजह से वो इस कार्यक्रम में शामिल हो गया। उन्होंने बताया कि जैसे ही हमें राकेश के बारे में पता चला, तो हमने उसे तुरंत पद से हटा दिया और साथ ही मेंबरशिप भी कैंसिल कर दी। 

तेजस्वी यादव ने किया हमला

वहीं फोटो के वायरल होते ही तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार को आड़े हाथ लिया। तेजस्वी यादव ने इस फोटो को शेयर करते हुए ट्वीट लिखा कि, "नीतीश जी का शराबबंदी ढोंग है। जेडीयू के पदाधिकारी ही जहरीली शराब का धंधा कर पार्टी फंडिंग करते है। फिर CM “छवि कुमार” उन्हें सेल्फी से नवाजते हैं।" तेजस्वी यहीं नहीं रुके और इसके आगे उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा था, "जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी को सम्मान सहित नीतीश जी ने CM आवास पर बुलाकर सम्मानित किया। आरोपी जदयू का प्रखंड अध्यक्ष भी है। ठोंको ताली शराबबंदी के नाम पर।" 

Created On :   31 Oct 2017 9:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story