लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/परासिया। लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों को पीड़ितों ने पुलिस के हवाले  किया है। लोगों का आरोप है कि दंपती मिलकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। दंपती ने तकरीबन 120 लोगों से लाखों रुपए एठ लिए। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए विवेचना में लिया है। शिकायतकर्ताओं के मुताबिक दंपती ने 120 लोगों से 3 लाख 60 हजार रुपए ठगे है। वाहिद खान और उसकी पत्नी ने महिलाओं को माइक्रो फाइनेंस में स्वरोजगार चलाने के लिए एक-एक लाख रुपए का लोन दिलाने का प्रलोभन देकर उनसे दस्तावेज तैयार करवाएं।

यह है पूरा मामला

जाटाछापर की एक दंपती पर उमरेठ क्षेत्र के ग्रामीणों ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी का आरोप लगाते हुए पुलिस के हवाले किया है। दंपती पर आरोप है कि उसने एक लाख रुपए का लोन दिलाने के एवज में उनसे तीन-तीन हजार रुपए वसूले है। अब न तो लोन दिला रहे है और न ही रुपए लौटा रहे है। शिकायतकर्ताओं के मुताबिक दंपती ने 120 लोगों से 3 लाख 60 हजार रुपए ठगे है।

एक-एक लाख रुपए का लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

बताया जा रहा है कि वाहिद खान और उसकी पत्नी ने महिलाओं को माइक्रो फाइनेंस में स्वरोजगार चलाने के लिए एक-एक लाख रुपए का लोन दिलाने का प्रलोभन देकर उनसे दस्तावेज तैयार करवाएं। कागजी कार्रवाई के नाम पर उन्होंने सभी से तीन-तीन हजार रुपए लिए। काफी समय बीतने के बाद भी लोन नहीं मिला। जब महिलाओं ने रुपए वापस लौटाने की बात कही तो दंपती ने इनकार कर दिया। ग्रामीणों ने दंपती को पकड़कर उमरेठ पुलिस के हवाले किया है।

इनका कहना है

ग्रामीणों ने वाहिद खान और उसकी पत्नी पर माइक्रो फाइनेंस के नाम पर तीन-तीन हजार रुपए की राशि लेने का आरोप लगाया है। दंपती से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। यदि उन्होंने ठगी की है तो प्रकरण दर्ज किया जाएगा।  -राजेश पटेल, थाना प्रभारी, उमरेठ

Created On :   30 Aug 2019 5:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story