comScore

4 एलएनटी,2 जेसीबी व 20 ट्रक जप्त , रेत माफिया के खिलाफ संयुक्त कार्रवाईं

4 एलएनटी,2 जेसीबी व 20 ट्रक जप्त , रेत माफिया के खिलाफ संयुक्त कार्रवाईं

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। खनिज एवं पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यहां रेत के अवैध व्यापार में 26 वाहन जप्त किए । बीती देर रात से प्रारंभ हुई यह कार्रवाई आज शाम तक चलती रही । इस संबंध में बताया गया है कि थाना क्षेत्र के गोयरा थानांतर्गत लम्बे समय से केन नदी में संचालित बड़े पैमाने पर हो रहा रेत ब्यापार थमने का नाम नही ले रहा है।सत्तासीन सरकार के नुमाइंदों,रेत माफियाओं व प्रशासनिक अधिकारियों की जुगलबन्दी से रेत का यह अवैध ब्यापार दिन-रात फल-फूल रहा है।अंचल की जीवनदायिनी केन नदी के अस्तित्व को बिगाडऩे पर आमादा रेत माफियाओं के खिलाफ समय-समय होने वाली छुट-पुट कार्रवाईं हाथी के दाँत साबित हो रही हैं।

देर रात गोयरा थाना क्षेत्र से निकलने वाली केन नदी से लगे रामपुर,श्रृंगारपुर, मिश्रनपुरवा व कंदेला गाँवों में खनिज निरीक्षक अजय मिश्रा ने गोयरा थाना के नवागत थाना प्रभारी जसवंत सिंह के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई करते हुए 4 एलएनटी मशीन, 2 जेसीबी व ओव्हरलोड़ 20 ट्रक अवैध रेत उत्खनन व परिवहन करते हुए जप्त किए। मंगलवार की रात प्रारम्भ हुई यह संयुक्त छापामार कार्यवाही तेज बारिश के चलते बुधवार देर शाम तक जारी रही।बारिश के कारण कार्यवाही में ब्यवधान होने पर माफियाओं ने इस मौके का लाभ उठाकर कुछ मशीनों को छुपाने में सफलता हासिल कर ली।कार्यवाही के दूसरे दिन देर शाम तक छापामार टीम छुपाई गई मशीनों को खोजने का दिखावा मात्र करती रही।
 

माफियाओं पर नही हो रहा असर

एक सप्ताह पूर्व 3 जुलाई की देर रात को इसी क्षेत्र के गौरिहार थाना की पहरा चौकी अंतर्गत बरुआ में खनिज,पुलिस व राजस्व विभाग की टीम द्वारा की गई संयुक्त कार्यवाही में ओव्हरलोड़ 20 ट्रक,2 डम्फर व 8 एलएनटी मशीन जप्त की गई थी।जबकि इस कार्यवाही के दौरान भी छापामार टीम पर कुछ मशीने और ट्रकों को छोडऩे के आरोप गौरिहार जनपद अध्यक्ष रामविशाल बाजपेई ने लगाए थे।बरुआ में हुई कार्यवाही के बाद माफियाओं ने अपनी मशीनरी गोयरा थान्तर्गत के गांवों में ले जाकर वहां पर अपनी-अपनी अघोषित दुकाने सजा ली थीं।

इनका कहना है

संयुक्त कार्यवाही के दौरान 4 एलएनटी मशीन,2 जेसीबी मशीन और 20 ट्रकों को जप्त किया गया है।बारिश के कारण कार्यवाही में ब्यवधान आ रहा है,जिससे अभी भी जारी है।
जसवंत सिंह राजपूत - प्रभारी थाना गोयरा

 

कमेंट करें
OfQwF