भोपाल के जूता व्यापारी से मिले 2.96 लाख, रेलवे स्टेशन पर एसएसटी की कार्रवाई

भोपाल के जूता व्यापारी से  मिले 2.96 लाख, रेलवे स्टेशन पर एसएसटी की कार्रवाई
भोपाल के जूता व्यापारी से मिले 2.96 लाख, रेलवे स्टेशन पर एसएसटी की कार्रवाई

डिजिटल डेसक, सतना। लोकचुनाव को देखते हुए प्रशासन ने चेकिंग बढ़ा दी है। शनिवार को कार्रवाई करते हुए रेलवे स्टेशन से एसएसटी टीम ने भोपाल  के जूता व्यापारी से 2 लाख 96 हजार रुपए नगद पकड़े हैं। व्यापारी  ने स्थानीय व्यापारियों से वसूली कर राशि को एकत्र किया था, जिसकी रसीद दिखाने के बाद राशि को वापस कर दिया गया है।

संदेह होने पर की कार्रवाई
लोकसभा चुनाव में नकदी के अनैतिक इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए रेलवे स्टेशन में भी एसएसटी को तैनात किया गया है। इस टीम के द्वारा अब तक आधा दर्जन कार्रवाईयां की जा चुकी हैं। शनिवार सुबह भी मेन गेट पर जांच के दौरान भोपाल के जूता व्यापारी को बड़ी रकम के साथ पकड़ा गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसएसटी प्रभारी आरके गुप्ता ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे प्लेटफॉर्म में प्रवेश कर रहे एक व्यक्ति को संदेह होने पर रोक कर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम मनीष मंगतानी पुत्र रमेश कुमार 37 वर्ष निवासी सैनिक कॉलोनी बैरागढ़ जिला  भोपाल बताते हुए व्यापार के सिलसिले में सतना आने का खुलासा किया।

स्थानीय व्यापारी से वसूली
उसके पास मौजूद बैग की तलाशी लेने पर दो लाख 96 हजार 500 रुपए बरामद हुए। उक्त रकम स्थानीय व्यापारियों से वसूली कर ने की बात व्यापारी ने कही और एसएसटी के सामने बिल व रसीद भी पेश कर दिए, लिहाजा पंचनामा बनाने के बाद बरामद रकम मनीष को सौंप दी गई। कार्रवाई के दौरान जीआरपी के एएसआई जीपी त्रिपाठी और चौकी का स्टाफ  मौजूद रहा।

खजुराहो होटल में पुलिस की दबिश
सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की पुष्पराज कॉलोनी में संचालित खजुराहो होटल में अवैध रूप से शराब का स्टॉक किए जाने की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर छह पेटी बियर जप्त करते हुए एक युवक को पकड़ लिया। आरोपी के विरुद्ध  आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। उक्त जानकारी देते हुए टीआई  विद्याधर पांडेय ने बताया की शनिवार सुबह होटल में चोरी छुपे शराब की बड़ी खेप उतारी गई है, लिहाजा एएसआई टीपी सिंह को सहयोगी स्टाफ  के साथ मौके पर भेजा गया, जिन्होंने तलाशी लेते हुए 6 पेटी (46 लीटर) बियर कीमती 14 हजार 600 रुपए की बरामद कर होटल के कर्मचारी अंकित साकेत पुत्र जीवनलाल 19 वर्ष निवासी जैतवारा को गिरफ्तार कर लिया।

Created On :   21 April 2019 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story