एक्टर अक्षय कुमार ने भारतीय पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई, बताई ये है वजह

Actor Akshay Kumar applied for Indian passpor
एक्टर अक्षय कुमार ने भारतीय पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई, बताई ये है वजह
एक्टर अक्षय कुमार ने भारतीय पासपोर्ट के लिए किया अप्लाई, बताई ये है वजह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिनमें देशभक्ति से जुड़ी फिल्में भी शामिल हैं। वहीं वे समय- समय पर देशहित और समाजसेवा में कई कार्य भी करते नजर आते हैं। बावजूद इसके उन्हें कई बार कनाडा की नागरिकता होने पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अब उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया है। अक्षय कुमार का कहना है कि कनाडा नागरिकता संबंधी विवाद के बाद वह अपने कनाडाई पासपोर्ट को छोड़ कर भारतीय पासपोर्ट ले रहे हैं।  

दरअसल, अक्षय अपनी को-स्टार करीना कपूर संग हिंदुस्तान टाइम्स की लीडरशिप समिट में  पहुंचे थे। इस मौके पर जब अक्षय से पूछा गया कि बहुत से लोग ये कहकर उन्हें टारगेट करते हैं कि, उनके पास भारत का पासपोर्ट नहीं है और ना ही वे वोट करते हैं। ऐसे में अक्षय को कैसा लगता है? तो अक्षय ने इस विवाद के बारे में खुलकर बात की।

इस बात पर जताया दुख
अक्षय कुमार ने कहा, लोग इस बात पर अड़ गए हैं कि मुझे भारतीय होने का प्रमाण देने के लिए अपना पासपोर्ट दिखाना होगा। मैं एक भारतीय हूं और मुझे इस बात पर दुख होता है कि मुझसे हमेशा ये बात साबित करने के लिए कहा जाता है। मेरी बीवी, मेरे बच्चे सभी भारतीय हैं। मैं यहां टैक्स भरता हूं और मेरी जिंदगी यही है। 

नहीं देना चाहता किसी को मौका
अक्षय कुमार ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उन्हें अपनी भारतीयता साबित करने के लिए दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी। लेकिन मैं किसी को मौका नहीं देना चाहता और इसलिए मैंने भारतीय पासपोर्ट की अर्जी डाली है। इस समिट में उन्होंने कनाडा का पासपोर्ट लेने के पीछे की परिस्थितियों के बारे में भी बताया। 

इसलिए ली कनाडा का नागरिकता
अक्षय ने बताया कि कॅरियर की शुरुआत में जब मेरी 14 फिल्में फ्लॉप हुईं तो मुझे लगा शायद मुझे कुछ और काम करना चाहिए। उस वक्त कनाडा में रहने वाले एक करीबी दोस्त (जो कि भारतीय है) ने मुझे वहां आने के लिए कहा। उसने कहा कि हम किसी चीज पर साथ काम करेंगे। इसके बाद मैंने अपनी प्रक्रिया शुरू कर दी, मुझे अपना पासपोर्ट और अन्य सामान मिल गया।

इसलिए किया आवेदन करने का फैसला
अक्षय ने अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बात करते हुए बताया कि जब उनकी 15 वीं फिल्म सफल हुई तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालांकि इस बीच कभी अपने पासपोर्ट को बदलवाने के बारे में कभी नहीं सोचा। वहीं कनाडा नागरिकता पर विवाद और आलोचनाओं के बाद भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन करने का फैसला किया।

Created On :   7 Dec 2019 11:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story