comScore

एक्टर-डायरेक्टर नीरज वोरा का निधन, 10 महीने से कोमा में थे

December 14th, 2017 12:10 IST
एक्टर-डायरेक्टर नीरज वोरा का निधन, 10 महीने से कोमा में थे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता लेखक, निर्देशक और निर्माता नीरज वोरा का आज निधन हो गया। वह पिछले 10 महीने से कोमा में थे। गुरुवार की सुबह 4 बजे मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में उनका निधन हो गया। बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था। जिसके बाद उन्‍हें दिल्ली स्थित एम्स में एडमिट कराया गया था, जहां इलाज के दौरान नीरज कोमा में चले गए थे। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। जिसके बाद एम्स से उन्हें उनके दोस्त फिरोज नाडियाडवाला के घर शिफ्ट कर दिया गया था। फिरोज नाडियाडवाला ही नीरज की सारी जिम्‍मेदारी उठा रहे थे। नीरज का पार्थिव शरीर पहले फिरोज नाडियाडवाला के घर 'बरकत विला' ले जाया जाएगा। उसके बाद 3 बजे उनका अंतिम संस्कार सेंटाक्रूज श्मशान घाट में होगा।

10 महीने से कोमा में थे अभिनेता

नीरज की देखभाल के नाडियाडवाला ने अपने बंगले के एक कमरे को आईसीयू में बदल दिया था। मार्च 2017 से ही 24 घंटे एक नर्स, वॉर्ड बॉय और एक कुक नीरज के साथ रहते थे, इसके अलावा फ़िज़ियोथेरपिस्ट, न्यूरो सर्जन, ऐक्यूपंगक्चर थेरपिस्ट और जनरल फिजिशन समय-समय पर नीरज का इलाज कर रहे थे। नीरज ने 'फिर हेराफेरी' और 'खिलाड़ी 420' जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन किया था। नीरज ने बतौर राइटर 'रंगीला', 'अकेले हम अकेले तुम', 'ताल', 'जोश', 'बदमाश', 'चोरी चोरी चुपके चुपके' और 'आवारा पागल दीवाना' जैसी फिल्‍मों के संवाद भी लिखे थे।

परेश रावल ने ट्वीट कर जताया शोक


नीरज बीते साल 'हेराफेरी 3' की स्क्रिप्ट और निर्देशन पर काम कर रहे थे, लेकिन बीमारी के चलते उनका काम रूक गया। बताया जा रहा है कि अभिनेता रुपयों की तंगी के भी शिकार थे। अभिनेता परेश रावल ने ट्वीट कर उनके निधन पर दुःख व्यक्त किया है।  

[removed][removed]

उनके निधन पर राहुल ढोलकिया, अशोक पंडित, तुषार कपूर ने भी भी ट्वीट कर शोक जताया है।

[removed][removed]

[removed][removed]

[removed][removed]

इन फिल्मों में की एक्टिंग

नीरज वोरा का जन्म 22 जनवरी 1963 को गुजरात के भुज में हुआ था। वह फिल्म जगत में 1984 से 2016 तक सक्रिय रहे। उन्होंने आमिर खान के साथ मन फिल्म में काम किया।

उन्होंने सरस्वती ये तेरा घर है मेरा घर, वेलकम बैक, बोल बच्चन, कमाल धमाल मालामाल, डिपार्टमेंट, तेज, खट्टा मीठा, न घर के न घाट के, फैमिलीवाला, मैंने दिल तुझको दिया, कंपनी, धड़कन, जंग, पुकार, मस्त, सत्या जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से भी दर्शकों का दिल जीता। 

कमेंट करें
8ubwT