comScore

रिलीज से एक हफ्ते पहले बदला इमरान हाशमी की फिल्म का नाम

January 11th, 2019 19:38 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई । एक्टर इमरान हाशमी काफी दिनों बाद फिल्म चीट इंडिया में नजर आने वाले हैं, लेकिन इमरान हाशमी की फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गई है। दरअसल केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने फिल्म के टाइटल पर नाराजगी जताई है। खबरों के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म का टाइटल चेंज करने की सलाह दी है। निर्माताओं ने भी किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए सलाह मानते हुए रिलीज से ठीक 7 दिन पहले  फिल्म का टाइटल बदलकर 'वाय चीट इंडिया' कर दिया है। अब ये फिल्म 'वाय चीट इंडिया' के नाम से रिलीज होगी। फिल्म को इसी महीने 18 जनवरी को रिलीज करने की तैयारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को सेंसर की एक्जामिनिंग कमिटी ने पिछले गुरुवार को देखा था और फिल्म के कंटेंट के हिसाब से टाइटल को 'मिस लीड' करने वाला पाया। हालांकि निर्माताओं की तरफ से दलील दी गई कि टाइटल पिछले दो साल से पब्लिक डोमेन में है और फिल्म के ट्रेलर और प्रोमोज में भी काफी समय से इसे चलाया जा रहा है, लेकिन सेंसर बोर्ड टाइटल बदलने के फैसले पर अडिग रहा।

निर्माताओं को जब लगा कि रिलीज में दो हफ्तों से भी कम समय बचा है तो विवाद को आगे न बढ़ाते हुए उन्होंने सेंसर के सुझाव पर हामी भर दी। इस तरह 'चीट इंडिया' का टाइटल बदलकर 'वाय चीट इंडिया' हो गया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टीफिकेट के साथ क्लियर कर दिया है। अपनी फिल्मों के कंटेंट को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले इमरान की मूवी में सेंसर बोर्ड ने सिर्फ एक जगह कट लगाया है। फिल्म के एक सीन में ड्रग इस्तेमाल के शॉट को ब्लर करने के लिए कहा गया है। बताते चलें कि 18 जनवरी को इमरान की फिल्म के साथ ही राधिका आप्टे की 'बंबरिया' और गोविंदा की 'रंगीला राजा' भी रिलीज़ होने जा रही है।

कमेंट करें
S3wPK