फिल्म 83 में रणवीर के साथ जमेगी इस एक्टर की जोड़ी, टीम इंडिया के कोच बनेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Actor Nawazuddin Siddiqui to star in Director Kabir Khans 83
फिल्म 83 में रणवीर के साथ जमेगी इस एक्टर की जोड़ी, टीम इंडिया के कोच बनेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी
फिल्म 83 में रणवीर के साथ जमेगी इस एक्टर की जोड़ी, टीम इंडिया के कोच बनेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मों को लेकर अपनी अलहदा पसंद और हरफनमौला अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। सफलता पाने के लिए किए गए लम्बे संघर्ष और कड़ी मेहनत की वजह से नवाज के फैन भी उनके इस फन की कद्र करते हैं और उनकी हर फिल्म को हाथों-हाथ लेते हैं। फिलहाल नवाज वेब सीरीज "सेकर्ड गेम्स" में नेगेटिव रोल प्ले कर रहे हैं, लेकिन वो जल्द ही क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी जीत पर बनने वाली फिल्म "83" में नजर आएंगे।

 

Image result for ranveer singh 83

खबरों के मुताबिक नवाज को इस फिल्म में एक अहम रोल ऑफर किया गया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। दरअसल ये फिल्म साल 1983 में इंग्लैंड में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की नाटकीय जीत पर बन रही है। फिल्म में टीम इंडिया के कप्तान और जीत के हीरो रहे कपिल देव का लीड रोल अभिनेता रणवीर सिंह निभा रहे हैं। बॉलीवुड के गलियारों से उड़ती खबरों पर यकीन करें तो नवाज को इस फिल्म में टीम इंडिया के कोच का किरदार निभाना है। इस फिल्म को कबीर खान डायरेक्ट कर रहे हैं।

Image result for nawazuddin siddiqui

फिलहाल इस फिल्म में नवाजुद्दीन का रोल असलियत के कितने करीब होगा ये कहा नहीं जा सकता। भारतीय क्रिकेट में कोच रखने की परंपरा 1990 के बाद ही आई है। उससे पहले विदेशी दौरों पर टीम के साथ मैनेजर हुआ करते थे। जब भारतीय टीम ने 1983 का वर्ल्ड कप जीता था तब टीम के मैनेजर पीआर मानसिंह थे। अब नवाज फिल्म में मानसिंह का रोल निभाएंगे या उनके लिए कोई नई भूमिका लिखी जाएगी ये कुछ दिनों बाद ही सामने आएगा।

Image result for indian world cup 1983

फिल्म "83" की शूटिंग इस साल के आखिर में शुरू हो जाएगी और इसे 2019 के अगस्त में रिलीज किए जाने की योजना है। वैसे नवाज इससे पहले भी कबीर खान की फिल्म "बजरंगी भाईजान" में अहम रोल निभा चुके हैं जिसके लिए उन्हें काफी तारीफें मिली थी।   
      

Created On :   3 July 2018 9:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story