एक्टर प्रकाश राज ने नोटबंदी को बताया गलत, कहा-माफी मांगे सरकार

actor prakash raj critise to narendra modi on demonetisation
एक्टर प्रकाश राज ने नोटबंदी को बताया गलत, कहा-माफी मांगे सरकार
एक्टर प्रकाश राज ने नोटबंदी को बताया गलत, कहा-माफी मांगे सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोटबंदी को एक साल पूरे होने पर पक्ष, विपक्ष से कई तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। विपक्ष ने जहां इसे ब्लैक डे करार दिया वहीं सरकार इसे चमत्कार बता रही है। इस पर एक्टर प्रकाश राज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार को अपनी ‘सबसे बड़ी भूल’ पर माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि प्रकाश राज पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार के प्रति काफी मुखर हैं। वे बात-बात पर केंद्र सरकार के फैसले पर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं। कई बार तो उनके बेबाक बयान विवाद का कारण बने हैं।

प्रकाश ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा हैः ‘जहां अमीरों को अपने काले धन को कड़क नोटों में तब्दील करवाने के कई रास्ते मिल गए।।।इसका लाखों लोगों की जिंदगी पर गहरा असर पड़ा और वे लाचार हो गए।।।असंगठित क्षेत्र के कर्मियों को जोर का झटका लगा।।।क्या आपको अपने समय की सबसे बड़ी भूल के लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए।।।मैं तो सिर्फ यूं ही पूछ रह था।” गौरतलब है कि प्रकाश राज ‘सिंघम’ और ‘वांटेड’ जैसी फिल्मों में बतौर विलेन बेहतरीन रोल के लिए जाने जाते हैं।

गौरतलब है कि प्रकाश राज ने महीने भर पहले पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर कुछ लोगों के जश्न मनाने की घटना पर प्रधानमंत्री के खामोश रहने की भी आलोचना की थी। उधर पिछले हफ्ते कन्नड़, तेलुगु और तमिल फिल्मों के स्टार ने ‘हिंदू चरमपंथियों’ पर कमल हासन की राय से सहमति जताई थी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने आठ नवंबर 2016 की रात देश से 500 और 1000 के नोटों चलन से बाहर कर दिया था। CMIE आंकड़ों के अनुसार, नोटबंदी के चलते बड़ी संख्या में रोजगार छीनें गए। आंकड़ों की मानें तो, 2017 में जनवरी से अप्रैल के बीच करीब 15 लाख नौकरियां चली गईं। यही नहीं नईं नौकरियां तो पैदा ही नहीं की जा सकी।

Created On :   8 Nov 2017 5:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story