comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मुश्किल में सलमान खान, BMC ने दिया Being Human को ब्लैकलिस्ट करने का नोटिस

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 06th, 2018 15:25 IST

5.8k
0
0

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सलमान खान के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही हैं। सलमान फिलहाल अपने एनजीओ फाउंडेशन, बीइंग ह्यूमन को लेकर सुर्खियों में हैं। खबर है कि बीएमसी (बृहन्मुंबई महानगरपालिका ) की ओर से सलमान के इस एनजीओ को ब्लैकलिस्ट किया जा रहा है। बता दें कि भाई जान के एनजीओ को ब्लैकलिस्ट करने की वजह यह है कि प्रॉजेक्ट अलॉट होने के एक साल के बाद भी डायलिसिस यूनिट्स अब तक स्थापित नहीं हुए। जिस कारण बीएमसी की ओर से फाउंडेशन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

12 डायलिसिस सेंटर नहीं खोले जाने पर नोटिस

इसके साथ ही सलमान के इस एनजीओ का डिपॉजिट भी जब्त कर लिया गया है। बताया गया है कि अब इस प्रॉजेक्ट के लिए नया टेंडर तैयार किया गया है। जानकारी के अनुसार, दिसम्बर 2016 में बीएमसी ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप में 12 डायलिसिस सेंटर खोलने का फैसला किया था। इस अग्रीमेंट के तहत बीएमसी जगह मुहैया कराती है। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया, 'बांद्रा (पश्चिम) में डायलिसिस सेंटर के लिए 'बीइंग ह्यूमन' को शॉर्टलिस्ट किया गया था। एनजीओ को बैंक गारंटी के साथ इस प्रॉजेक्ट के लिए सभी जरूरी परमिशन दे दी गई थी, इसके बावजूद काम शुरू नहीं हुआ। हमने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए यह ब्लैकलिस्ट करने की चेतावनी दी है।'

बीइंग ह्यूमन ने  दी सफाई

बीइंग ह्यूमन के एक प्रतिनिधि ने कहा, 'फाउंडेशन को कुछ जरूरी बातें अपने कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करनी होती हैं। इस बारे में बातचीत चल रही थी, लेकिन बात बन नहीं पाई। इस बारे में कोई फॉर्मल कॉन्ट्रैक्य या एएमयू साइन नहीं किया गया था।' आपको बता दें कि बीएमसी ने मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित सलमान खान के थिएटर को ढहा दिया है। सलमान के जिस थिएटर को ढहाया गया है उसका नाम लाइटबॉक्स है। यह थिएटर बेसमेंट में बना था। बीएमसी की इस कारवाई से सलमान खान को काफी नुकसान हुआ है।

नियमों की अनदेखी का आरोप

सलमान का ये थिएटर बेसमेंट में बना था और इस बनाने में नियमों की अनदेखी की गई थी। बीएमसी के अधिकारी जब थिएटर को ढहाने मौंके पर पहुंचे तो वहां फिल्म मेकर डेविड धवन पैडमैन फिल्म देख रहे थे। बीएमसी अधिकारियों नें तुरंत फिल्म रूकवाकर सिनेमाहाल को गिरा दिया। इस थिएटर में आए दिन बॉलीवुड स्टार्स के लिए फिल्मों की स्क्रीनिंग हुआ करती थी। आज शाम अय्यारी के तीन शोज को थिएटर में दिखाया जान था, लेकिन बीएमसी के तोड़फोड़ की वजह से तीनों शो को कैंसिल कर दिया गया। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download