RIP Sridevi (1963-2018): नहीं रहीं रूप की रानी, दुबई में निधन

Actress Sridevi dies due to heart attack in Dubai all shocked
RIP Sridevi (1963-2018): नहीं रहीं रूप की रानी, दुबई में निधन
RIP Sridevi (1963-2018): नहीं रहीं रूप की रानी, दुबई में निधन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से दुबई में निधन हो गया। श्रीदेवी 54 साल की थीं। श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में एक फैमिली वेडिंग अटेंड करने गई थीं। श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर पूरा बॉलीवुड सदमे में है। इस खबर के बाद उनके फैंस को इस पर यकीन नहीं हो रहा है। श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर शूटिंग के सिलसिले में मुंबई में ही थीं।

 

फीमेल सुपरस्टार थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी के साथ उनके पति बॉनी कपूर और बेटी खुशी भी दुबई में मौजूद थे, वो परिवार के साथ एक रिश्तेदार के शादी समारोह में शिरकत करने पहुंची थीं। चार दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर चांदनी बिखेरनी वाली श्रीदेवी ने हाल ही में मॉम फिल्म में अहम रोल निभाया था। इससे पहले उन्होंने इंग्लिश विंग्लिश मूवी में कमबैक किया था। 80 के दशक की सबसे जबरदस्त एक्ट्रेस श्रीदेवी ने उस दशक के एक्टर्स को भी मात दे दी थी। खुदा गवाह, मिस्टर इंडिया और चांदनी, नगीना जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों से उन्होंने अपने अभिनय से लोहा मनवाया था। 

 

 

चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर की थी शुरुआत

इसके अलावा हिम्मतवाला, तोहफा, औलाद, हीर रांझा, रूप की रानी चोरों का राजा, लाडला, जुदाई जैसी यादगार फिल्मों में भी अभिनय कर लोगों को दिलों पर राज किया। 13 अगस्त 1965 को तमिलनाडु के शिवकासी में पैदा हुईं थीं। बचपन से ही उन्होंने एक्टिंग शुरू कर दी, चार साल की उम्र में 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म मुरुगा में बतौर चाइल्ड एक्टर अपना अभिनय दिखाया। इसके बाद 1975 में बॉलीवुड फिल्म जूली में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस काम किया।

 

इस बेहद खूबसूरत अदाकारा के जाने से पूरे बॉलीवुड में गम का माहौल है, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से लेकर सुष्मिता सेन तक तमाम एक्टर, एक्ट्रेस और डायरेक्टर-प्रोड्यूसरों ने श्रीदेवी की मौत की खबर पर दुख जाहिर किया। पीएमओ ऑफिसियल से भी एक श्रीदेवी के निधन को लेकर एक ट्वीट किया गया है।

बॉलीवुड में रूप की रानी श्रीदेवी ने 1978 में फिल्म सोलहवां सावन से इंट्री की थी। सबसे ज्यादा चर्चा उन्होंने 1983 की फिल्म "हिम्मतवाला" से बटोरीं। श्रीदेवी को फिल्मी करियर में पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले। श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया है। मुंबई में श्रीदेवी के घर के बाहर उनके फैंस का तांता लगना शुरू हो गया है। श्रीदेवी के शव को भारत लाया जा रहा है। ये रहे श्रीदेवी की मौत के पहले के वीडियो जब वे दुबई में पार्टी में शिरकत कर रहीं थीं।

बता दें कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी का काफी बड़ा योगदान रहा है। श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया है। बता दें कि इन दिनों श्रीदेवी अपनी बड़ी बेटी जान्ह्वी को फिल्म "धड़क" के साथ श्रीदेवी लॉन्च करने का इंतजार कर रही थीं, लेकिन उससे पहले ही उनका निधन हो जाना उनके परिवार और साथी कलाकारों समेत पूरे चाहने वालों के लिए सबसे दुखद खबर है।

 

 

सुपरस्टार कमल हासन के साथ भी श्रीदेवी ने कई फिल्में की थीं, कमल हासन को जैसे ही उनके निधन की खबर मिली, उन्होंने ट्विटर पर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। बता दें कि दोनों की फिल्म सदमा एक सुपरहिट मूवी थी।

Created On :   25 Feb 2018 2:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story