रणजी ट्राफी में चमकी किस्मत, U-19 विश्वकप में खेलेंगे आदित्य ठाकरे

Aditya selected for the under 19 world cup indian cricket team
रणजी ट्राफी में चमकी किस्मत, U-19 विश्वकप में खेलेंगे आदित्य ठाकरे
रणजी ट्राफी में चमकी किस्मत, U-19 विश्वकप में खेलेंगे आदित्य ठाकरे

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  खेल के मैदान में अपने दमदार हुनर का प्रदर्शन करने वाले अकोला के आदित्य विश्वकप अंडर-19 में देश का नाम रोशन करेंगे। बता दें इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी के फाइनल में किए गए श्रेष्ठ प्रदर्शन के दम पर तेज गेंदबाज आदित्य का चयन किया गया है।   आदित्य का चयन न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 विश्वकप के लिए हुआ। आदित्य आने वाले दिनों में मुंबई से ऑकलैंड के लिए उड़ान भरेंगे। 

चार वर्षों में पहुंचे टीम इंडिया में
आदित्य उन चंद युवा क्रिकेटराें में हैं, जिन्होंने क्रिकेट में ताबड़-तोड़ कामयाबी हासिल की। विदर्भ के लिए वर्ष 2013-14 में अंडर-16 टीम से क्रिकेट कैरियर का आगाज करने वाले आदित्य ने महज चार वर्षों में टीम इंडिया का सफर तय किया। अकोला क्रिकेट क्लब में मेंटर भरत डिक्कर के मार्गदर्शन में क्रिकेट कैरियर आरंभ करने वाले आदित्य ने प्रोफेशनल प्रशिक्षण वीसीए की निवासी क्रिकेट अकादमी में हासिल किया। विदर्भ के लिए अंडर-19, सेंट्रल जोन, चैलेंजर्स ट्रॉफी खेलने के बाद उनका चयन मलेशिया में हुए एशिया कप अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में हुआ। मलेशिया के प्रदर्शन ने विदर्भ की सीनियर चयन समिति को प्रभावित किया और समिति ने उन्हें रणजी ट्रॉफी के फाइनल में दिल्ली के विरुद्ध अंतिम ग्यारह में खेलने का अवसर दिया। आदित्य ने भी अपने चयन को सही साबित करते हुए अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर विकेट हासिल किया। अब उनका लक्ष्य अंडर-19 विश्वकप में देश के लिए बेहतर प्रदर्शन करना है। 

आदित्य की कामयाबी से गौरवान्वित हुए माता-पिता 
टीम में चयन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आदित्य ठाकरे को प्रेस से बातचीत करने से मना कर दिया है, लेकिन उनके पिता डॉ. शैलेश ठाकरे ने बेटे के चयन पर कहा कि आदित्य लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है और मुझे पूरा विश्वास है कि न्यूजीलैंड में मौका मिलने पर वह शानदार प्रदर्शन करेगा। मैंने आज नागपुर जाकर उसे आशीर्वाद दिया। आदित्य की मां संगीता ठाकरे भी इस खबर से बेहद खुश हैं और बच्चे की कामयाबी के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहीं हैं।

प्रतिभावान खिलाड़ी हैं आदित्य : भारत डिक्कर
आदित्य के मेंटर भारत डिक्कर ने कहा कि वह बेहद प्रतिभावान खिलाड़ी है और उनमें गेंद को घुमाने की जबर्दस्त क्षमता है। मुझे पूरा विश्वास है कि न्यूजीलैंड में मौका मिलने पर आदित्य जरूर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आदित्य अकोला की शान है और हम सभी का आशीर्वाद उनके साथ है।

Created On :   17 Jan 2018 5:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story