एडीएम के ड्राइवर की मौत का मामला , मानव अधिकार आयोग ने लिए बयान 

Adm driver death case, statement made by human rights commission
एडीएम के ड्राइवर की मौत का मामला , मानव अधिकार आयोग ने लिए बयान 
एडीएम के ड्राइवर की मौत का मामला , मानव अधिकार आयोग ने लिए बयान 

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली(वैढन)। एडीएम के ड्राइवर सौरभ मिश्रा की संदिग्ध मौत के मामले मानव अधिकार आयोग ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जांच प्रकरण कायम किया है। इस मामले की जांच के लिये पुलिस अधीक्षक मानवाधिकार आयोग ने  तीन सदस्यीय टीम गठित करते हुए सिंगरौली भेजा ।  डीएसपी नागरिया जामले के नेतृत्व में पहुंची आयोग की टीम ने अपर कलेक्टर ऋजु बाफना समेत 6 पुलिस और राजस्व कर्मियों के बयान रिकार्ड किये है। आरोप है कि एडीएम की प्रताड़ना के चलते ड्राइवर ने मौत को गले लगाया था। सपाक्स भोपाल के पदाधिकारी शंखधर मिश्रा ने पूरे मामले की जांच के लिये मानव अधिकार आयोग में शिकायत की थी। आयोग की टीम ने यहां पहुंचने बाद अपर कलेक्टर बाफना समेत अन्य गवाहों से सघन पूछताछ कर बयान रिकार्ड किये है। कलेक्ट्रेट में आयोग की जांच कार्रवाई देर शाम जारी रही। आयोग के डीएसपी ने बताया कि इस मामले में अन्य गवाहों के बयान दर्ज किये जायेंगे।

बंगले में तैनात सुरक्षा कर्मियों से हुई पूछताछ

ड्राइवर सौरभ मिश्रा के मौत के मामले में आयोग की टीम ने एडीएम के बंगले में तैनात पुलिस और सुरक्षा कर्मियों से पूछताछ की है। आयोग की टीम ने एडीएम के बंगले में तैनात आरक्षक रमेश कुमार द्विवेदी, उपेन्द्र कुमार द्विवेदी और नगर सैनिक उदित नारायण सिंह से पूछताछ करते हुये बयान दर्ज किया है। आयोग की टीम मामले की बारीकी से जांच कर यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर ड्राइवर सौरभ मिश्रा की मौत आखिर किन कारणों से हुई है। इसी के चलते आयोग की टीम ने अपर कलेक्टर बंगले में तैनात सुरक्षाकर्मियों के बयान रिकार्ड कर एडीएम के मिजाज का पता लगाया है।

गवाह में लोक सेवा प्रबंधक भी शामिल

आयोग की टीम ने गवाहों की सूची में लोक सेवा प्रबंधक रमेश पटेल को भी शामिल किया है। इसके साथ ही आयोग की टीम ने कलेक्टर कार्यालय कार्यालय में कार्यरत लक्ष्मण प्रसाद दुबे, अभिलेखागार के सहायक ग्रेड तीन रमेश पटेल, नगर निगम के चालक अतुल मिश्रा से पूछताछ कर उनके बयान रिकॉर्ड करेगी। इनसे पूछताछ के लिये आयोग की कार्रवाई देर रात तक जारी रही है। कलेक्ट्रेट के बाद आयोग की टीम ने कर्मचारियों को रेस्ट हाउस में भी तलब बयान लिया है।

गनर की शिकायत वाली रिपोर्ट तलब

अपर कलेक्टर के गनर उमेश सिंह द्वारा नशे में धुत्त होकर सौरभ मिश्रा पर रिवाल्वर तानने के मामले में भी आयोग ने मृतक की शिकायत पर कार्रवाई का ब्यौरा भी तलब किया है। आयोग ने पूछा है कि मृतक सौरभ की शिकायत पर प्रशासन ने क्या कार्रवाई की है। आयोग के एसपी ने शिकायत की प्रति समेत कार्रवाई की सत्यापित जानकारी कलेक्टर से मांगी है।

इनका कहना है

एडीएम के ड्राइवर सौरभ मिश्रा की मौत के मामले अपर कलेक्टर के बयान रिकार्ड किये गये है। इसके साथ ही मामले के अन्य साक्षियों के भी बयान लिये जा रहे है।

नागरिया जामले, डीएसपी, मानव अधिकार आयोग

आयोग ने शिकायत पर जो जानकारी चाही थी, लिखित में बयान दिये गये है। जांच टीम के सामने अपना पक्ष रखने जैसी कोई बात नहीं है। ऋजु बाफना, एडीएम
 

Created On :   5 July 2019 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story