comScore

AFC एशियन कप : जापान ने तुर्कमेनिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया

January 10th, 2019 14:47 IST
AFC एशियन कप : जापान ने तुर्कमेनिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया

हाईलाइट

  • जापान के लिए दो गोल युया ओसाको ने किए
  • जापान ग्रुप-F में 3 अंकों के साथ टॉप पर
  • ग्रुप-F के एक अन्य मुकाबले में उज्बेकिस्तान ने ओमान को 2-1 से हराया

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। AFC एशियन कप के ग्रुप-F मुकाबले में बुधवार को जापान की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने तुर्कमेनिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया। जापान ने मुकाबले में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और तुर्कमेनिस्तान को 3-2 से मात दी। वहीं ग्रुप-F के एक अन्य मुकाबले में उज्बेकिस्तान ने ओमान को 2-1 से हराया। इसके अलावा ग्रुप-E के एक मुकाबले में कतर ने लेबनान को एकतरफा 2-0 से हराया। इस जीत के साथ कतर अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। 

अल्नाहयान स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में तुर्कमेनिस्तान की टीम मिडफील्डर अर्सलानमुरत एमनोव के गोल की मदद से हाफ टाइम तक 1-0 से आगे थी। हाफ टाइम के बाद जापान ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए वापसी की और 15 मिनट के अंदर ही तीन गोल कर मैच पर अपना शिकंजा कस लिया। जापान के लिए पहले दो गोल युया ओसाको ने 56वें और 60वें मिनट में दागे। वहीं जापान के लिए तीसरा गोल मिडफील्डर रित्सु डोएन ने किया। 

इसके बाद तुर्कमेनिस्तान मैच में वापसी करने की कोशिश की। मैच के 79वें मिनट में तुर्कमेनिस्तान के लिए अहमत अतायेव ने गोल दागकर स्कोर 3-2 कर दिया। इस के बाद मैच समाप्त होने तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और जापान ने मुकाबला 3-2 से जीत लिया। इस जीत के बाद जापान ग्रुप-F में 3 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है। जबकि केवल दूसरी बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही तुर्कमेनिस्तान की टीम चौथे और आखिरी स्थान पर है। 

कमेंट करें
wLWTm