comScore

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के साथ रद्द किया दोस्ताना मैच

July 27th, 2017 16:25 IST
अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के साथ रद्द किया दोस्ताना मैच

एजेंसियां, काबुल. काबुल में हुये आतंकवादी हमले के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड(एसीबी) ने पाकिस्तान के साथ जुलाई और अगस्त में काबुल तथा लाहौर में खेले जाने वाले दोस्ताना ट्वंटी 20 मैचों को रद्द कर दिया है.

अफगान क्रिकेट ने सप्ताह भर पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के साथ दोस्ताना मैच खेलने को लेकर चर्चा शुरू की थी. लेकिन बुधवार को काबुल में हुये आतंकवादी हमले के बाद एसीबी ने इस योजना को रद्द कर दिया है. इस हमले में 80 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है जबकि 300 से अधिक घायल हुये हैं.
दोनों देशों के बीच ये दोस्ताना मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान में खेले जाने थे जहां सुरक्षा कारणों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग समाप्त हो चुका है. एसीबी ने हालांकि इस फैसले के पीछे कोई कारण नहीं बताया है. बोर्ड ने ट्वीट कर कहा“वह दोस्ताना मैचों को रद्द कर रही है जिसके लिये शुरूआत में सहमति जताई गयी थी.”

एसीबी और पीसीबी ने गत सप्ताह ही दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को बहाल करने के लिये सहमति जताते हुये दोस्ताना मैच खेलने का फैसला किया था. इस समझौते के तहत पीसीबी ने अफगानिस्तान टीमों को ट्रेनिंग के लिये जगह मुहैया कराने, कंडिशनिंग कैंप की सुविधा पर सहमति दी थी और दोनों देशों ने आपसी समझौते में जूनियर और सीनियर टीमों के एक दूसरे देशों के साथ मैचों को लेकर भी फैसला किया था.

इससे पहले 2013 में दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच ऐसा ही करार हुआ था और अफगान क्रिकेटरों को लाहौर की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रवेश की अनुमति दी गयी थी. लेकिन इसके बाद अफगान बोर्ड ने भारत में उत्तर प्रदेश राज्य के ग्रेटर नोएडा स्थित स्टेडियम को घरेलू मैदान के तौर पर इस्तेमाल करना शुरू किया जिसके लिये उसने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) से करार किया था.

कमेंट करें
ri4xg