comScore

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत, 11 गंभीर घायल

December 04th, 2017 08:04 IST
अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत, 11 गंभीर घायल

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में आज एक बड़ा आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में अब तक 6 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। यह आत्मघाती हमला अफगान के जलालाबाद शहर में हुआ है। मौके पर रेस्क्यू फोर्स राहत कार्य में लगी है। हादसे में जख्मी लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय मीडिया सूत्रों के ने जानकारी दी है कि इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। फिलहाल इस हादसे में 6 लोगों की मौत और 11 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दुर्घटना में जान गंवाने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है।

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में हुए इस आत्मघाती हमले को इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। इस हमले में दो सुरक्षा गार्ड भी मारे गए हैं। हमले में सैनिकों और आम लोगों सहित 11 लोग जख्मी हो गए। घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस और खुफिया एजेंसियां इस मामले की जांच की कर रही हैं।

मामले में प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने कहा कि प्रांत की राजधानी जलालाबाद में हुए हमले में मारे गए दोनों लोग खुफिया सेवाओं के सदस्य थे। इनमें से एक जलालाबाद खुफिया विभाग का निदेशक था। खोग्यानी ने बताया कि इस हमले की शुरुआत उस वक्त हुई जब एक निजी टीवी स्टेशन की तरफ एक रॉकेट दागा गया। जब सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे तो दो बम विस्फोट हुए।

आईएस से जुड़े एक संगठन ने अपना बयान एक न्यूज एजेंसी की वेबसाइट पर डालते हुए जलालाबाद मे एक स्थानीय टीवी और रेडियो स्टेशन पर हमले की जिम्मेदारी ली है। बयान में कहा गया, ‘इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों ने जलालाबाद सिटी में इनेकस रेडियो स्टेशन की इमारत पर रॉकेट से हमला कर उसे निशाना बनाया।’

कमेंट करें
ASja1