comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जबलपुर-उज्जैन स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:14 IST

4.2k
0
0
जबलपुर-उज्जैन स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, जबलपुर. जबलपुर रेलवे स्टेशन पर 3 साल बाद सभी सुविधाएं एयरपोर्ट जैसी होंगी. रेलवे इसके लिए लगभग सभी निजी कम्पनियों को पैसेंजर फैसिलिटी से जुड़े काम सौंपने की तैयारी शुरू कर चुका है. जबलपुर स्टेशन की सीमा में आने वाली तकरीबन 1.61 एकड़ भूमि में निजी कंपनियां मॉल से लेकर होटल और हॉस्पिटल बनाएंगी.

जबलपुर रेलवे बोर्ड के पीआरओ सुरेन्द्र यादव ने बताया कि सेकेंड फेज की रिडेवलपमेंट लिस्ट में ए और ए 1  ग्रेड के 36 स्टेशन शामिल हैं. इसमें मध्यप्रदेश के जबलपुर और उज्जैन स्टेशन को शामिल किया गया है. इन स्टेशनों की बिल्डिंग से लेकर पैसेंजर सुविधाओं को निजी कंपनियों को दिया जाएगा. जिस कंपनी के आइडिया बेहतर होंगे, उसे ही यह जिम्मेदारी मिलेगी.

सेकेंड फेज के लिए मल्टीनेशनल कंपनियों से स्टेशन को विकसित करने के आइडिया लिए जाएंगे. इस आइडिया का रेलवे बोर्ड और जोन अधिकारियों के सामने प्रेजेंटेशन होगा. आइडिया पसंद आने के बाद ही कंपनी को स्टेशन में पैसेंजर सुविधा का काम दिया जाएगा. रेलवे 40 साल के लिए कंपनियों को लीज पर पैसेंजर सुविधा देगा. स्टेशन को नए सिरे से बनाने के लिए कंपनियां ही आइडिया देंगी.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download