NDA की नई परेशानी, अब उत्तर प्रदेश में ‘अपना दल’ ने जताई नाराजगी

After Bihar more ally trouble for BJP in Uttar Pradesh
NDA की नई परेशानी, अब उत्तर प्रदेश में ‘अपना दल’ ने जताई नाराजगी
NDA की नई परेशानी, अब उत्तर प्रदेश में ‘अपना दल’ ने जताई नाराजगी
हाईलाइट
  • NDA में शामिल अपना दल ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है।
  • पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने कहा कि मिशन-2019 NDA के लिए कठिन साबित हो सकता है।
  • बिहार में NDA की परेशानी बढ़ने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी NDA में फूट पड़ती दिखाई दे रही है।

डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर। बिहार में नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस ( NDA) की परेशानी बढ़ने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी NDA में फूट पड़ती दिखाई दे रही है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले NDA में शामिल अपना दल ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने  चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रादेशिक नेतृत्व अपने व्यवहार में सुधार नहीं लाता है तो फिर मिशन-2019 NDA के लिए कठिन साबित हो सकता है।

अपना दल का सीधा आरोप है कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को उत्तर प्रदेश में वो सम्मान नहीं मिलता जिसकी वे हकदार है। आशीष पटेल ने कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है इसके बावजूद अनुप्रिया पटेल को  वहां आयोजित कार्यक्रमों में नहीं बुलाया जाता है जबकि वाराणसी अनुप्रिया पटेल के संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर से सटा हुआ है। आशीष ने यह भी कहा कि इस तरह के व्यवहार से NDA में शामिल दलों के नेता और कार्यकर्ता निराश और हताश हो गए है। ऐसे में अगर पार्टी के प्रदेश नेतृत्व का यही रवैया रहा तो एनडीए को यूपी में सर्वाधिक नुकसान हो सकती है। उन्होंने कहा SP-BSP का गठबंधन NDA के लिए चुनौती है। उसका सामना करने के लिए NDA को अपना दल जैसे घटक दलों के साथ बैठकर विचार-विमर्श करना चाहिए।

 

 

हालांकि तमाम आरोपों के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ करते हुए आशीष पटेल ने कहा कि जब भी गठबंधन के विषयों को अमित शाह के सामने उठाया गया, उन्होंने सभी समस्याओं का सकारात्मक समाधान जरूर किया। यह पूछे जाने पर कि लोकसभा के चुनाव में अपना दल बंटवारे के तहत कितनी सीटों की अपेक्षा करता है, पटेल ने कहा कि "यह समय आने पर बताया जाएगा, लेकिन हमारी ताकत पहले से बढ़ी है। हम सम्मान के भूखे हैं।" 

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के हाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार को लेकर पटेल ने कहा कि बीजेपी के लिए ये चिंताजनक है और राष्ट्रीय नेतृत्व को इस पर विचार करना चाहिए। 

 

Created On :   25 Dec 2018 4:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story