छत्तीसगढ़ मुठभेड़ से बौखलाए नक्सली, TRS नेताओं पर हमले तेज करने की धमकी

After bijapur encounter naxals threat released audio to attack on trs leaders
छत्तीसगढ़ मुठभेड़ से बौखलाए नक्सली, TRS नेताओं पर हमले तेज करने की धमकी
छत्तीसगढ़ मुठभेड़ से बौखलाए नक्सली, TRS नेताओं पर हमले तेज करने की धमकी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ज्वाइंट ऑपरेशन के बाद नक्सली बौखला गए है। नक्सलियों ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं पर हमला करने की चेतावनी दी है। नक्सलियों ने ऑडियो टेप के जरिए चेतावनी जारी करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में वे टीआरएस नेताओं पर हमले तेज करेंगे। सोशल मीडिया में वायरल इस मेसेज के साथ एक सूची भी जारी की गई है। बता दें कि होली के दिन बीजापुर के नक्सल प्रभावित पुजारी कांकेर इलाके में तेलंगाना पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में 10 नक्सलियों को मार गिराया था।

नक्सली प्रवक्ता जगन की ओर से कथित रुप से जारी बयान में कहा गया है कि मुठभेड़ में बड़े नेताओं के मारे जाने की अफवाह फैला कर सरकार हमारे हौसले को कम करना चाहती है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में पुलिस ने 10 माओवादियों को मार गिराया था। पुलिस का दावा था कि मुठभेड़ में मारे गए 10 नक्सलियों में से एक वरिष्ठ माओवादी नेता पर पांच लाख रूपये का इनाम घोषित था। ऑडियों टेप के जरिए नक्सली प्रवक्ता जगन ने अपने उन साथियों के नामों की फहरिस्त जारी की है, जो इस मुठभेड़ में मारे गए हैं। अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि ये ऑडियो टेप हैदराबाद से जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि नक्सली नेता के मारे जाने का पुलिस का दावा झूठा है। वहीं नक्सलिओं ने ऑडियो टेप के जरिए चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में वे टीआरएस नेताओं पर हमले तेज करेंगे।

पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार बरामद किये थे। हथियार और उनकी संख्या को देखते हुये पुलिस ने अनुमान लगाया था कि इस मुठभेड़ में जो लोग मारे गये हैं, उनमें कुछ शीर्ष माओवादी नेता भी हो सकते हैं। पुलिस के कुछ सूत्रों ने इस घटना में इलाके के शीर्ष माओवादी नेता हरिभूषण के मारे जाने की आशंका जताई थी।      

Created On :   3 March 2018 6:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story