होली के बाद ट्रीटमेंट के लिए बढ़ी पार्लरों में भीड़

After holi festival people going to beauty parlor for treatment
होली के बाद ट्रीटमेंट के लिए बढ़ी पार्लरों में भीड़
होली के बाद ट्रीटमेंट के लिए बढ़ी पार्लरों में भीड़

डिजिटल डेस्क, नागपुर। होली के बाद अब इसके इफेक्ट दूर करने पार्लरों में अच्छी-खासी भीड़ लग रही है। होली के रंग में रंगे नागपुरियंस अब रंग छुड़ाने के लिए ब्यूटी एक्सपर्ट्स की सलाह ले रहे हैं। स्किन पर ग्लो और हेयर ट्रीटमेंट के लिए पार्लरों में भीड़ बढ़ गई है। शहर के मेन्स और लेडीज पार्लरों में स्किन और हेयर प्रॉबलम को लेकर लोग पहुंच रहे हैं। लेडीज अपनी स्किन में ग्लो लाने के लिए फेशियल तथा नेल्स के लिए पैडीक्योर और मैनीक्योर करवा रही हैं। हेयर की स्मूदनिंग के लिए हेयर स्पा भी करवाया जा रहा है। कॉलेज गोइंग भी इसमें पीछे नहीं हैं। साथ ही कुछ महिलाएं घरेलू उपाय भी कर रही हैं। स्किन में ग्लो लाने के लिए केले या पपीते  का पल्प आदि लगा कर घर पर दाग-धब्बे मिटाने का उपाय कर रही हैं। 

हर्बल कलर से खेली थी होली
इस बार हमने हर्बल कलर से होली खेली थी, लेकिन सोसायटी में मेरी फ्रेंड ने बालों में सूखा कलर डाल दिया था। इससे बाल में बहुत ईचिंग हो रही थी। होली के समय कितनी भी सावधानी बरती जाए, लेकिन कोई न कोई आकर सूखा कलर डाल ही देता है। होली खेलने के पहले हेयर में ऑइल और स्किन में मॉइश्चराइजर भी लगाई थी, लेकिन अब स्किन एकदम ड्राय लग रही है। रंगपंचमी के दिन भी हमारे घर पर होली खेली जाती है, इसलिए रंग खेलकर ब्यूटी पार्लर में जाकर ट्रीटमेंट करवाना है, ताकि स्किन या हेयर्स की कोई प्रॉबलम न हो। 
-ख्याति ठाकुर, अवस्थी नगर

अब छुड़ाना हो रहा मुश्किल
होली में इतना रंग खेला कि अब छुड़ाना मुश्किल हो रहा है। कितना भी हर्बल कलर की बात करें, लेकिन कोई न केमिकल वाले रंग डाल ही देता है। किसी को रोक-टोक भी नहीं सकते हैं। फेस और हेयर्स की केयर करना जरूरी है। अगर ध्यान नहीं दिया गया, तो प्रॉबलम बढ़ सकती है। इसलिए एक्सपर्ट की सलाह पर ट्रीटमेंट करवा रहे हैं। फेशियल और स्पा कराना तो आम बात है। 
-सुशील तिवारी, अभय  नगर

हेयर स्पा, मैनीक्योर और पैडीक्याेर
होली खेलते समय हाथ में रंग लेने से नेल्स में रंग चला जाता है, जो कई महीनों तक नहीं निकलता है। नेल्स से रंग निकालने के लिए मैनीक्योर और पैडीक्याेर करवा रही हूं। होली में रंग के साथ डेड स्किन को  निकालने के लिए क्लीनअप भी करवाया जा रहा है। होली के पहले ही ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह ली थी। होली के बाद रंग छुड़ाने के लिए ट्रीटमेंट लेना जरूरी है। बालों में भी काफी कलर पड़ गया था, इसलिए हेयर स्पा करवाया है। ब्यूटी एक्सपर्ट ने बताया कि फेस को क्लीन करने के लिए मॉइश्चराइजर लगाना जरूरी है। 
-सायली मेहरा, आनंद नगर

उपचार कराना जरूरी 
होली खेलने के बाद स्किन, हेयर्स और नेल्स की सुरक्षा के लिए ट्रीटमेंट लेना आवश्यक है। केमिकल वाले कलर्स से होली खेलने से बहुत सारी समस्याएं बढ़ जाती हैं। कई लोग घरेलू उपाय भी करते हैं, जिसमें फ्रूट्स का पल्प आदि का यूज किया जाता है। स्किन और हेयर्स के अनुसार सभी के लिए अलग-अलग ट्रीटमेंट होता है। ड्राई स्किन के लिए फेस क्लीन और मॉइश्चराइजर लगाया जाता है, ताकि स्किन के अंदर तक जाकर कलर को साफ करे सके। 
-मंजू पटेल, ब्यूटी एक्सपर्ट

Created On :   26 March 2019 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story