comScore

राहुल गांधी का प्रोग्राम कराना पड़ा महंगा, चेन्नई के कॉलेज को नोटिस

March 15th, 2019 18:45 IST
राहुल गांधी का प्रोग्राम कराना पड़ा महंगा, चेन्नई के कॉलेज को नोटिस

हाईलाइट

  • राहुल ने की थी 3 हजार छात्राओं से बात
  • स्टू़डेंट आउटरीच कार्यक्रम का किया था आयोजन
  • कार्यक्रम के बाद तमिलनाडु की राजनीति में मच गया था हल्ला

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रोग्राम कराना चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज को महंगा पड़ गया। डायरेक्टोरेट ऑफ कॉलेजिएट एजुकेशन ने कॉलेज को नोटिस जारी कर पूछा है कि राहुल गांधी को कॉलेज कैंपस का इस्तेमाल क्यों करने दिया गया? 

राहुल ने 13 मार्च को इस कॉलेज में ही स्टूडेंट्स के साथ संवाद किया था। प्रोग्राम के दौरान एक छात्रा ने राहुल को सर कहा था, जिस पर राहुल ने उसे उनका नाम लेकर पुकारने की अपील की थी। दरअसल, स्टेला मैरिस कॉलेज में राहुल का स्टूडेंट आउटरीच प्रोग्राम था, वो अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत 13 मार्च को वहां गए थे और 3 हजार से भी ज्यादा लोगों को संबोधित किया था।

राहुल गांधी के कार्यक्रम के बाद तमिलनाडु की राजनीति में काफी हल्ला मचा था। तमिलनाडु के भाजपा नेता तमिलिसाई सौंदराजन ने राहुल पर छात्रों के बीच जाकर अनैतिक राजनीति करने का आरोप लगाया था। नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है कि कैंपस को राजनैतिक उद्देश्य के लिए क्यों उपयोग करने दिया गया?

बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा हो चुकी है। आचार संहिता लागू होने के बाद चुनाव आयोग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। आचार संहिता के तहत अब सरकारी खर्चों पर राजनैतिक पार्टियों को लाभ पहुंचाने वाले नहीं किए जा सकेंगे। अनुमति के बिना कोई नेता राजनैतिक रैली भी नहीं कर सकेगा। चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन होने पर 1095 पर शिकायत करने को कहा है, आयोग का दावा है कि शिकायत के 100 मिनट के अंदर ही कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
कमेंट करें
plztb
Loading...
loading...