बेरहम नानी ने डेढ़ साल की नातिन को कुएं में फेंककर किया था कत्ल, 9 साल बाद हुआ खुलासा

after the 9 years of murder of one-and-a-half year old child revealed
बेरहम नानी ने डेढ़ साल की नातिन को कुएं में फेंककर किया था कत्ल, 9 साल बाद हुआ खुलासा
बेरहम नानी ने डेढ़ साल की नातिन को कुएं में फेंककर किया था कत्ल, 9 साल बाद हुआ खुलासा

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढन)। जिस ननिहाल में नाती-नातिन पर नाना-नानी के लाड़-प्यार की गंगा बहती हैं उसी ननिहाल में एक डेढ़ वर्षीय बच्ची पूजा की निर्मम हत्या कर दी गई थी और यह हत्या की थी मासूम पूजा की नानी ने। जी हां, यह चौंकाने वाली वारदात है नवानगर थाना के अमलोरी बस्ती की। वारदात 26 अगस्त 2011 की है और उस समय घटना स्थल वैढन थाना में आता था। लेकिन अब यह घटना स्थल नवानगर थाना क्षेत्र में आता है और इसका खुलासा शुक्रवार को नवानगर पुलिस ने किया। जिसमें टीआई नवानगर यूपी ने बताया कि अपनी डेढ़ वर्षीय नातिन पूजा को उसकी नानी कुंए में फेंक दिया था और उसकी मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि मामला काफी पुराना था और इसमें मृतका के पिता प्रकाश नारायण निवासी मझौली बरगवां थाना द्वारा बार-बार मामले की जांच कराने की फरियाद की जा रही थी। ऐसे में पिछले दिनों एसपी ऑफिस में हुई महाजनसुनवाई दौरान भी यह मामला सामने आया था। जहां एसपी विनीत जैन के निर्देश पर घटना स्थल पर जाकर मामले की फिर से जांच की गई और सभी पक्षों के बयान लिए गए। जिसमें मृतका की मां द्वारा बार-बार कहा जा रहा था कि घटना जिस दिन हुई। उसके एक दिन पहले रात में सोते समय पूजा को उसकी नानी अपने साथ सुलाने की जिद कर रही थी।

जिसके बाद पुलिस ने पूजा की नानी से भी अलग से पूछताछ तो वह लड़खड़ाने लगी और उसके पूर्व बयान से अभी के बयान भी कुछ अलग थे। जिससे पुलिस का शक पूजा की नानी पर गहराने लगा। फिर पुलिस ने अन्य परिजनों से पूछताछ कर कडियां जोड़ना शुरू कर दी और अंत में हर तरफ से पूजा की नानी ही कटघरे में थी जिसके बाद वह खुद अपना जुर्म कबूल कर ली। धारा 302 व 201 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी पूजा की नानी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। 

पूजा के मां की शादी की थी तैयारी 
जांच में एक अहम बात यह भी सामने आयी कि इस पूरे घटनाक्रम की शुरूआत पूजा के घर से हुई थी। बताया जाता है घटना के 9 दिन पहले पूजा के पिता के परिवार में एक कार्यक्रम था सभी वहां इकठ्ठा थे। इस दौरान पूजा के माता-पिता के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जहां से पूजा की मां को उसके मायके वाले कर अमलोरी आ गए थे। मायके पहुंचने के बाद पूजा की नानी उसकी मां की दूसरी शादी की तैयारी करने लगी थी। लेकिन इसमें मासूम पूजा नानी की आंखों में खटकने लगी। उसे लगा कि पूजा के रहते हुये शादी में रूकावट आयेगी और शायद इसलिए उसने पूजा को रास्ते से हटाने का भी मन बना लिया था। 

कुंए तक कैसे पहुंचेगी डेढ़ वर्षीय बच्ची 
मामले में पूजा के मामा आदि लोगों का पूर्व से कहना था कि पूजा अपनी मां को ढूढ़ते हुये कुंए तक पहुंच गई थी और गिर गई। लेकिन जब इस बार जांच की गई तो वहां पाया गया कि पूजा के नानी के घर और जिस कुंए में वह गिरी मिली थी उसके बीच में एक सडक़, एक बुसौला व दो दरवाजे पार करने के बाद कुंए तक पहुंचा जा सकता है। ऐसे में इन सभी को पारकर कुंए तक सीधे डेढ़ वर्षीय बच्ची का पहुंच पाना काफी मुश्किल है। 

Created On :   19 May 2018 7:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story