comScore

अमेरिका: टॉलीवुड सेक्स रैकेट खुलासे के बाद एक्ट्रेस से एयरपोर्ट पर हुई पूछताछ

June 20th, 2018 00:20 IST
अमेरिका: टॉलीवुड सेक्स रैकेट खुलासे के बाद एक्ट्रेस से एयरपोर्ट पर हुई पूछताछ

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। अमेरिका के शिकागो शहर में बीते दिनों भारतीय मूल के एक दम्पति को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ये दम्पति टॉलीवुड एक्ट्रेसेस को अमेरिका में शो के बहाने बुलाकर उन्हें वेश्यावृत्त‍ि में धकेलने का काम करता था। उनके जाल में कई युवतियां फंसी थीं। शिकागो की जिला अदालत में दम्पति के खिलाफ 42 पेज की एक शिकायत दर्ज की गई है। इस मामले में कुछ नए खुलासे हुए हैं। सेक्स रैकेट में दक्षिण भारतीय फिल्मों की कई अभिनेत्रियां शामिल पाई गई हैं। अमेरिकी जांच एजेंसी ने इलिनॉयस कोर्ट में जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। 

साउथ इंडियन फिल्मों की एक्ट्रेस के इस रैकेट से जुड़े होने की खबर के बाद अमेरिकी जांच अधिकारी काफी पूछताछ कर रहे हैं, जिसकी वजह से तमिल की मशहूर एक्ट्रेस मेहरीन पीरजादा को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। फिल्म 'पंथम' की शूटिंग पूरी कर परिवार से मिलने अमेरिका पहुंची मेहरीन को अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर रोक लिया और उनसे करीब आधे घंटे तक लंबी पूछताछ की गई। हालांकि बाद में एयरपोर्ट प्रशासन ने उनसे माफी मांग ली।

'राजू' नाम से एक्ट्रेसेस को करता था मेल

बता दें कि अभिनेत्रियों को जिन दो प्रमुख फिल्म संगठनों के नाम पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया जाता था, उनमें 'तेलुगू एसोसिएशन ऑफ साउदर्न कैलिफोर्निया' (TASC) और नॉर्थ अमेरिका तेलुगू सोसाइटी (NATS) शामिल हैं। सभी अभिनेत्रियों को 'राजू' नाम के एक ही शख्स ने कार्यक्रमों के लिए निमंत्रण भेजे थे। मामले की जांच में सामने आया कि राजू नाम का यह शख्स किशन मोदुगुमुदी ही है। किशन मोदुगुमुदी के साथ उसकी पत्नी चंद्रकला मोदुगुमुदी को भी सेक्स रैकेट में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।  

यात्रा ब्यौरे से निकले संदिग्ध

अमेरिकी जांच अधिकारियों को एक भारतीय अभिनेत्री पर तब शक हुआ, जब न सिर्फ वह बताए गए कार्यक्रम के बीत जाने के बाद अमेरिका पहुंची, बल्कि जिस शहर में कार्यक्रम होना था, वहां न जाकर दूसरे शहर चली गई। रिपोर्ट में कुल पांच भारतीय अभिनेत्रियों को इस सेक्स रैकेट में संलिप्त बताया गया है। रिपोर्ट में इन्हें विक्टिम A, B, C, D और विक्टिम E कहा गया है। विक्टिम ई तेलुगू और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस बताई जा रही है।

राजू ही करता था सब कुछ मैनेज

एक अन्य अभिनेत्री विक्टिम-A मुंबई से 26 दिसंबर, 2017 को कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए तीन महीने के वीजा पर न्यूयॉर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची थी। जांच में पता चला कि विक्टिम-A इससे पहले 6 अक्टूबर, 2017 को भी अमेरिका गई थी और 13 नवंबर तक शिकागो में रही। उसने पेंसिल्वेनिया में जिस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, उसका आयोजन भी राजू नाम के व्यक्ति ने ही किया था। इस दौरान अभिनेत्री अमेरिका के तीन शहरों में रही और ग्राहकों को उसके कमरे में भेजा गया था।  


पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्रियों के अमेरिका आने-जाने के लिए हवाई यात्रा का पूरा खर्च, होटल में रुकने और दूसरे सारे खर्च भी वह खुद ही वहन करता था। इस दौरान अभिनेत्रियों की मदद के लिए उसकी पत्नी चंद्रकला नाम बदलकर उनके साथ ही यात्रा करती थी।  

एक्ट्रेस अनसुइया और श्री रेड्डी ने भी खुलासा किया कि गिरफ्तार दम्पत्ति ने उनसे भी अमेरिका में इवेंट में शामिल होने के लिए कहा था, लेकिन उनके व्यवहार ऐसा लगा कि कुछ गलत है तो उन्होंने इंकार कर दिया। 

कमेंट करें
RFUAv