comScore

किन्नर और जूना अखाड़े के बीच साथ आने पर बनी सहमति

January 12th, 2019 16:30 IST
किन्नर और जूना अखाड़े के बीच साथ आने पर बनी सहमति

हाईलाइट

  • किन्नर अखाड़ा और जूना अखाड़ा में बनी सहमती
  • क्षौरकर्म कराएगा किन्नर अखाड़ा

डिजिटल डेस्क, प्रयागराज। कई दिनों की चर्चा के बाद कुंभ मेले में किन्नर अखाड़ा और जूना अखाड़ा में साथ आने पर सहमति बन गई है। इसका औपचारिक ऐलान शनिवार को किया जा सकता है। इससे पहले जूना अखाड़े के संरक्षक महंत हरि गिरि और किन्नर अखाड़ा प्रमुख लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी के बीच बैठक हुई थी। बैठक के बाद से ही यह तय माना जा रहा था कि जल्द ही किन्नर अखाड़ा जूना अखाड़े का हिस्सा हो सकता है।

क्षौरकर्म कराएगा किन्नर अखाड़ा
दोनों अखाड़ों के बीच तय किया गया है कि किन्नर अखाड़ा अपने नाम के आगे अखाड़े का इस्तेमाल कर सकता है। वहीं आचार्य से लेकर महामंडलेश्वर भी अपने-अपने पदों पर रहेंगे। किन्नर अखाड़ा क्षौरकर्म (सिर मुंडन ) भी कराएगा। 

अरोग्य मंदिर का उदघाटन
कुंभ मेला क्षेत्र में कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज अस्पताल आरोग्य मंदिर का उद्घाटन शनिवार को होगा। क्षेत्र के सेक्टर-7 में स्थित इस अस्पताल में 9 जनवरी से 19 फरवरी तक सामान्य और गंभीर रोगियों का निशुल्क इलाज किया जाएगा। इस अस्पताल में 40 बिस्तर होंगे।

कुंभ के लिए स्पेशल बस
कुंभ जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए शनिवार से चलो कुंभ स्पेशल बसें शुरू होने वाली हैं। ये बसें हर आधे घंटे में लखनऊ के लिए चलेंगी। परिवहन विभाग ने प्रयागराज जाने के लिए करीब 400 बसों के संचालन की योजना बनाई है।

Loading...
कमेंट करें
tbwR0
Loading...
loading...