चीन और ब्राजील की मीडिया कंपनी के बीच समझौता

Agreement between media company of China and Brazil
चीन और ब्राजील की मीडिया कंपनी के बीच समझौता
चीन और ब्राजील की मीडिया कंपनी के बीच समझौता

बीजिंग, 15 नवंबर (आईएएनएस)। चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) और ब्राजील की राष्ट्रीय मीडिया कंपनी (ईपीसी) ने ब्रासीलिया में सहयोग समझौता संपन्न किया। समझौते के अनुसार दोनों पक्ष कार्यक्रम के साझे, संयुक्त निर्माण, प्रचार में सहयोग, कर्मचारियों के आदान-प्रदान, रेडियो, टीवी और 5जी तकनीक आदि में व्यापक सहयोग करेंगे।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रचार विभाग के उप प्रमुख, सीएमजी के निदेशक शन हाईश्योंग ने भाषण देते हुए कहा कि दोनों देशों के नेताओं के समान प्रोत्साहन में चीन-ब्राजील चतुमुर्खी रणनीतिक साझेदारी लगातार बढ़ रही है, जो दक्षिण-दक्षिण सहयोग की आदर्श मिसाल बन गया है। 13 नवंबर को सीएमजी और ब्राजील के नागरिकता विभाग ने राष्ट्रपति शी चिनफिंग और जायर बोल्सनारो की उपस्थिति में सहयोग ज्ञापन का आदान-प्रदान किया।

ईपीसी के निदेशक लुइज गोम्स ने कहा कि वर्ष 1974 से अब तक चीन और ब्राजील बेहतर साझेदारी कायम करते रहे हैं। कूटनीति, अर्थव्यवस्था, सेना, विज्ञान और शिक्षा आदि के क्षेत्रों में दोनों पक्षों के बीच संबंध सतत रूप से विकसित हो रहे हैं। वर्ष 2009 से चीन ब्राजील का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार बना। आशा है कि दोनों देशों के मुख्य मीडिया के बीच सहयोग में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल होंगी।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   15 Nov 2019 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story