comScore

अटॉर्नी जनरल की नई टीम में युवा चेहरों को मिल सकता है मौका

July 27th, 2017 16:26 IST
अटॉर्नी जनरल की नई टीम में युवा चेहरों को मिल सकता है मौका

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, जबलपुर. प्रदेश के नए एजी पुरुषेन्द्र कौरव के सहयोगी लॉ ऑफिसरों की टीम का कार्यकाल आगामी 6 जुलाई को समाप्त होने वाला है। उलटी गिनती शुरू होने के साथ मौजूदा सरकारी वकीलों के दिलों की धड़कनें बढ़ने लगी हैं, क्योंकि अभी तक सभी एजी ने अपनी पसंद की टीम बनवाई है। ऐसे में माना जा रहा है कि नए एजी भी अपनी पसंद की टीम में कुछ युवा चेहरों को मौका दे सकते हैं।

ध्यान रहे कि राज्य सरकार ने अतिरिक्त एजी पुरुषेन्द्र कौरव को एजी की जिम्मेदारी बीते 6 जून को सौंपी थी। राज्य के नए एजी के रूप में श्री कौरव ने 8 जून को कार्यभार ग्रहण किया था। माना जा रहा है कि कौरव भी अपनी पसंद की एक टीम बनाएंगे। भरोसेमंद सूत्र बताते हैं कि नए एजी भी अपनी टीम में कुछ ऊर्जावान युुवाओं को शामिल करना चाहते हैं। वे टीम में ऐसे वकीलों को रखना चाहते हैं, जो मजबूती के साथ कोर्ट में सरकार का पक्ष रख सकें, इसीलिए श्री कौरव एक नई सूची बनाकर सरकार को भेज सकते हैं।

नए एएजी के नाम पर सस्पेंस- कौरव के एजी बनने के बाद अतिरिक्त एजी के दो में से एक और उपएजी के दो खाली पद खाली हैं। अभी अतिरिक्त एजी के एक पद पर केएस बाधवा पदस्थ हैं। अब तीनों खाली पदों पर किसकी ताजपोशी होगी, इस पर सस्पेंस लगातार बना हुआ है।

एक जैसा हो सकता है कार्यकाल- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले हाईकोर्ट की तीनों खण्डपीठों में पदस्थ सरकारी वकीलों का कार्यकाल एक जैसा ही होता था। मुख्यपीठ के लॉ ऑफिसरों का कार्यकाल 6 जुलाई को और इन्दौर व ग्वालियर खण्डपीठ के लॉ ऑफिसरों का कार्यकाल 31 जुलाई को समाप्त होने वाला है।

कमेंट करें
MVizc