comScore

अहमद पटेल बोले- गटर लेवल की पॉलिटिक्स करते हैं पीएम मोदी

अहमद पटेल बोले- गटर लेवल की पॉलिटिक्स करते हैं पीएम मोदी

हाईलाइट

  • अगस्ता वेस्टलैंड केस की चार्जशीट में अहमद पटेल ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।
  • अहमद पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गटर लेवल की पॉलिटिक्स करते हैं।
  • पीएम मोदी ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट द्वारा अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले की चार्जशीट में AP का नाम अहमद पटेल बताए जाने के बाद कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। अहमद पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गटर लेवल की पॉलिटिक्स करते हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था। उत्तराखंड के देहरादून में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन्फोर्समेंट डायरक्टोरेट के चार्जशीट का हवाला देते हुए कहा था कि AP का मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब फैमिली बताया गया है। 

अहमद पटेल ने पीएम मोदी को जवाब देते हुए कहा, 'नरेंद्र मोदी को सब जानते हैं। वह गटर लेवल की राजनीति करते हैं। वह इस लेवल की राजनीति करते हैं जैसे कि कोई गांव का मुखिया बोल रहा हो या फिर जैसे देहात में कोई म्यूनिसिपैलिटी पॉलिटिक्स कर रहा हो।' बता दें कि ED ने गुरुवार को चार्जशीट फाइल की थी, जिसमें कहा गया था कि बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने AP का मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब फैमिली बताया है। ED ने अपने चार्जशीट में बताया था कि उस वक्त तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर उनके पार्टी के नेताओं ने दबाव डाला था। 

ED ने अपने चार्जशीट में बताया था कि अगस्ता वेस्टलैंड डील में बिचौलिए के माध्यम से करीब 70 मिलियन यूरो की घूस दी गई थी। इनमें से 30 मिलियन यूरो राशि कई एयरफोर्स ऑफिसर, ब्यूरोक्रेट और राजनेताओं को दी गई थी। ED ने यह भी दावा किया था कि क्रिश्चियन मिशेल ने आखिरकार बजट शीट में इस्तेमाल किए गए शब्दों का अर्थ बता दिया है। यह शब्द उन लोगों के लिए इस्तेमाल किए गए हैं, जिन्हें घूस दी गई है। ED के चार्जशीट के अनुसार इनमें तत्कालीन सरकार के बड़े मंत्रियों के नाम हैं। ED के मुताबिक क्रिश्चियन मिशेल ने AP मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब फैमिली बताया था।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था। पीएम ने कहा कि 'जांच एजेंसियों ने अपनी चार्जशीट में AP का मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब फैमिली बताया है। आप मुझे बताइए कि अहमद पटेल किस फैमिली के करीब हैं। एक जमाना था जब एक विशेष परिवार की एयरपोर्ट पर तलाशी भी नहीं ली जाती थी। लोग उन्हें सैल्यूट करते थे, अभी फिलहाल वह बेल पर हैं। वह खुद को जेल जाने से बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं।'

Loading...
कमेंट करें
bWglu
Loading...
loading...