AICWA ने की पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा न देने की मांग

AICWA demands to PM modi not to give visa to Pakistani actors
AICWA ने की पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा न देने की मांग
AICWA ने की पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा न देने की मांग

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। भारत द्वारा पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। जिसके चलते पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने देश में भारतीय फिल्मों को बैन करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि अब कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। पाकिस्तान के इस फैसले के बाद ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) भी एक्शन में आ गया है। 

आपको बता दें कि पुलवामा अटैक के बाद वैसे भी भारतीय कलाकारों ने अपनी फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया था। इसके बाद भी मंगलवार को AICWA ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर पाकिस्तानी एक्टर्स, फिल्म एसोसिएशन और मीडिया पर्सन को कोई भी वीजा जारी करने पर पूर्ण रूप से रोक लगाने की मांग की है। इस ​लेटर में लिखा है कि ''भारतीय फिल्मों और कंटेंट पर पाकिस्तान में बैन लगने के बाद हम पूरी फिल्म और मीडिया एसोसिएशन की तरफ से पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा ना दिए जाने का अनुरोध करते हैं। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि भारत सरकार ठोस कार्रवाई करे और पाकिस्तान जैसे आतंकवादी फंडिंग करने वाले देशों पर सख्त प्रतिबंध लगाए। 1.3 बिलियन का पूरा देश पाकिस्तान के इस आतंकी प्रायोजक अपराधियों से लड़ने में आपके साथ है।"

"पूरी फिल्म इंडस्ट्री को भारतीय वायुसेना, भारत सरकार पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में इस तरह का साहसी और जिम्मेदार जवाब देने के लिए गर्व है। हमें उम्मीद है कि भारत सरकार ऐसा करना जारी रखेगी। हमें उम्मीद है कि आप जल्द ही भारत के 1.3 अरब लोगों द्वारा किए गए इस अनुरोध को जारी करने का विदेश मंत्रालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय को आदेश देंगे।''

आपको बता दें कि पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में पूरी तरह बैन लगा हुआ है। पाकिस्तान कलाकार भारतीय फिल्मों में काम नहीं कर सकते। अब अब भारत सरकार पाकिस्तानी कलाकारों को वीजा ना देने के अनुरोध पर क्या फैसला लेती है।

Created On :   27 Feb 2019 6:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story