comScore

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी बोले- बीजेपी मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहती है

November 09th, 2018 11:09 IST
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी बोले- बीजेपी मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहती है

हाईलाइट

  • AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, बीजेपी मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहती है।
  • तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी का यह बयान सामने आया है।
  • अमित शाह ने कहा था कि मजलिस के डर से तेलंगाना सरकार ने हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाना बंद कर दिया है।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह के उस बयान पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने कहा था कि मजलिस के डर से तेलंगाना सरकार ने हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाना बंद कर दिया है। ओवैसी ने कहा कि बीजेपी मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहती है। बता दें कि आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद तेलंगाना में पहली बार चुनाव हो रहे हैं। तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग होना है। फिलहाल राज्य में TRS की सरकार है।

क्या कहा ओवैसी ने?
ओवैसी ने कहा, 'अमित शाह ने हैदराबाद में आकर कहा कि वे हैदराबाद को मजलिस से मुक्त करेंगे। कौन सा मुक्त करेंगे आप? कहां से मुक्त करेंगे, आप मजलिस मुक्त नहीं भारत से मुसलमानों को मुक्त करना चाहते हैं। भारत से मुसलमानों को अलग करना चाहते हैं।' ओवैसी ने आरोप लगाया कि बीजेपी और अमित शाह कांग्रेस मुक्त का नारा देते हैं, लेकिन वे मुस्लिम मुक्त भारत बनाना चाहते हैं। तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी का यह बयान सामने आया है।

पहले भी देते रहे हैं ऐसे बयान
ये कोई पहला मौका नहीं है जब ओवैसी ने इस तरह का बयान दिया हो। इससे पहले भी वह कई बार बीजेपी पर हमला बोलते रहे हैं। अयोध्या विवाद को लेकर ओवैसी ने कहा था कि अध्यादेश के नाम पर किसको डराया जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा था कि 56 इंच का सीना है तो अध्यादेश लेकर आएं। देश संविधान से ​ही चलेगा। वहीं कुछ समय पहले योगी आदित्यनाथ ताजमहल में सफाई करने पहुंचे थे। उस समय भी ओवैसी का एक बयान सामने आया था। ओवैसी ने कटाक्ष करते हुए कहा था कि भाजपा-आरएसएस नेताओं के दिमाग की सफाई ज्यादा जरूरी है।

क्या कहा था अमित शाह ने?
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले दिनों एक चुनावी सभा में कहा था कि आजादी के बाद हैदराबाद को भारत में शामिल कराने के लिए कई लोगों ने कुर्बानी दी थी। उनकी याद में हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाया जाता था। मजलिस के डर से तेलंगाना सरकार ने हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाना बंद कर दिया है। सरकार मजलिस के मना करने पर कुर्बानी देने वालों को भी याद करना छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी तेलंगाना में सत्ता में आती है तो वह हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाएगी और कुर्बानी देने वाले लोगों का सम्मान करेगी।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru