एयर इंडिया का SITA सर्वर फेल, कई फ्लाइट्स प्रभावित, 1 घंटे के बाद हो पाया रिस्टोर

Air India flights delayed at IGI Airport due to server down
एयर इंडिया का SITA सर्वर फेल, कई फ्लाइट्स प्रभावित, 1 घंटे के बाद हो पाया रिस्टोर
एयर इंडिया का SITA सर्वर फेल, कई फ्लाइट्स प्रभावित, 1 घंटे के बाद हो पाया रिस्टोर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार दोपहर एयर इंडिया के SITA सर्वर में तकनीकि दिक्कत आ जाने के कारण देशभर में एयर इंडिया की कई फ्लाइट्स लेट हो गई। फ्लाइट्स की देरी के कारण कई यात्रियों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि बाद में सर्वर की गड़बड़ी को ठीक कर लिया गया। बता दें कि SITA सर्वर से चेक-इन, बोर्डिंग और बैगेज ट्रैकिंग जैसी सुविधाएं मैनेज की जाती हैं।

 

 

करीब 1 घंटा बाधित रहे ऑपरेशन
एयरलाइन के अधिकारियों ने बताया कि सर्वर डाउन हो गया था जिसके कारण पूरे देश में एयर इंडिया की उड़ाने प्रभावित हुई थी। एयरलाइन के ऑपरेशन दोपहर 01.30 बजे से 02.30 बजे के बीच बाधित हुए थे। इस दौरान चेक-इन और अन्य सेवाएं मैनुअली ऑपरेट की गईं। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) अधिकारियों ने कहा कि फ्लाइट के सही समय पर संचालन के लिए एयरलाइन की मदद कर सिस्टम को दोबारा रिस्टोर कर दिया गया है।

23 फ्लाइट्स का डिपार्चर टाइम प्रभावित
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने भी इस बात की पुष्टी करते हुए कहा कि जो सर्वर हम इस्तेमाल करते हैं वो कुछ समय के लिए डाउन हो गया था। हालांकि अब इसे रिस्टोर कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि हम अभी भी जांच कर रहे हैं कि सर्वर में क्या तकनीकि खराबी आई थी और इसके कारण एयरलाइन्स पर कितना असर पड़ा है। वहीं उन्होंने बताया कि इस खराबी से 23 फ्लाइट्स का डिपार्चर टाइम प्रभावित हुआ है। ये फ्लाइट्स करीब 15-30 मिनट तक लेट हुई है।

ट्वीट कर यात्रियों ने साझा की परेशानी
विमानों की देरी के कारण कई यात्री एयरपोर्ट पर फंसे रहे। इनमें से कुछ ने अपनी समस्या ट्विटर पर नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से साझा की। 

 

 

 

Created On :   23 Jun 2018 12:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story