एयर होस्टेस का यौन उत्पीड़न, एयर इंडिया ने आरोपी को जनरल मैनेजर पद से हटाया

Air India removes executive accused of sexual harassment from GM post
एयर होस्टेस का यौन उत्पीड़न, एयर इंडिया ने आरोपी को जनरल मैनेजर पद से हटाया
एयर होस्टेस का यौन उत्पीड़न, एयर इंडिया ने आरोपी को जनरल मैनेजर पद से हटाया
हाईलाइट
  • एयर होस्टेस ने मई में इस संबंध में नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को एक पत्र भी लिखा था।
  • एयरलाइन अधिसूचना के अनुसार
  • फ्लाइट डिस्पैच (हैडक्वाटर) के जनरल मैनेजर GM-IFS (HQ) का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।
  • यौन उत्पीड़न मामले में एयर इंडिया ने उसके सीनियर एक्जिक्यूटिव को जनरल मैनेजर के पद से हटा दिया है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। यौन उत्पीड़न के मामले में कथित तौर पर शामिल सीनियर एक्जिक्यूटिव को नेशनल कैरियर एयर इंडिया ने जनरल मैनेजर के पद से हटा दिया है। पद से हटाए गए अधिकारी पर एयर इंडिया की एक एयर होस्टेस ने ही यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। एयर होस्टेस ने मई में इस संबंध में नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को एक पत्र भी लिखा था।

 

 


पिछले हफ्ते जारी एयरलाइन अधिसूचना के अनुसार, फ्लाइट डिस्पैच (हैडक्वाटर) के जनरल मैनेजर GM-IFS (HQ) का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। एयर इंडिया के महाप्रबंधक (कार्मिक) ने 21 अगस्त को ये अधिसूचना जारी की है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि जो व्यक्ति अब तक GM-IFS का प्रभार संभाल रहे थे, वह एक वरिष्ठ पायलट है और वह फिर से फ्लाइंग में लौटेंगे।

हाल ही में मामले की जांच पूरी करने में देरी के कारणों की व्याख्या करने के लिए महिला एवं बाल विकास (WCD) मंत्रालय ने एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खरोला के सम्मेलन के साथ वरिष्ठ कार्यकारी को हटा दिया।

वरिष्ठ अधिकारी को ऐसे समय में पद से हटाया गया है जब महिला और बाल विकास मंत्रालय ने एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंधक निदेशक प्रदीप सिंह खरोला को मामले की जांच में देरी के कारणों के लिए तलब किया है।

पीड़ित एयर होस्टेस ने भी WCD मंत्री मेनका गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके मंत्रालय ने एयर इंडिया से इस मामले को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। एयर होस्टेस ने आरोप लगाया था कि सीनियर एक्जिक्यूटिव पिछले 6 साल से उसका उत्पीड़न कर रहा था। महिला ने अधिकारी की तुलना हॉलीवुड के फिल्म निर्माता हर्वे वाइनस्टीन से की। मालूम हो कि वाइनस्टीन पर कई नामचीन ऐक्ट्रेस का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

एयरलाइन ने पिछले शुक्रवार को WCD मंत्रालय को सूचित किया था कि उनकी इंटरनल कंप्लेंट कमिटियों के पास कथित यौन उत्पीड़न के 12 मामले थे।

Created On :   27 Aug 2018 5:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story