अजब-गजब: एक मैकेनिक ने खड़ी कर दी टीवी की दीवार

ajab-gajab : A mechanic raised a wall of old television sets
अजब-गजब: एक मैकेनिक ने खड़ी कर दी टीवी की दीवार
अजब-गजब: एक मैकेनिक ने खड़ी कर दी टीवी की दीवार

डिजिटल डेस्क। आपने आज तक घर और बिल्डिंग्स की दीवारों को हमेशा ईंट और पत्थरों से बनते देखा होगा, लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर वियतमान के एक घर की तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल वियतनाम के होन थॉम  नामक द्वीप पर एक ऐसा घर है जिसकी दीवारें वहां से गुजरने वाले लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहीं हैं। आप सोच रहे होंगी कि शायद दीवारों पर पेंटिग्स की होंगी या दिवार चादर, पन्नी और पत्थर से बनाया होगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं आपको बता दें दिवार ऐसी चीज से बनाई गई है जिसे लोग घंटो तक देखना पसंद करते हैं, वो चीज है "टीवी"। बता दें कि वियतनाम के इस घर की दीवारें पुराने हो चुके टीवी सेट्स से बनी हुई हैं।  


आपको बता दें कि इस घर में एक टीवी रिपेयर करने वाला रहता है, जिसने शायद किसी उपयोग के लिए इन टीवी सेट्स को जमा किया था, लेकिन तेज हवाओं से भी इन पुराने टीवी सेट्स के पुराने कैथोड किरण ट्यूबों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, तो वहीं उसने इन पुराने टीवी सेट्स से घर की दीवार बनाने का फैसला किया। 


हाल ही में थान टिएन नामक एक फेसबुक यूजर अपने परिवार के साथ होन थॉम द्वीप घूमने गए थे, जहां इस अद्भुत घर को देख हैरान हो गए और घर की तस्वीरें लेने के बाद उन्हें (फ़ियरलेस डॉग्स) नामक एक लोकप्रिय समूह पर पोस्ट करने से खुद को रोक न सके। 
 
दुनिया में जहां कुछ लोग घर के मालिक की नई सोच की तारीफ कर रहें हैं, तो वहीं कुछ लोग इस तरह बनाई गई दीवार को छोटे बच्चों और पर्यावरण दोनों के लिए खतरा बता रहे हैं । उदाहरण के लिए, यदि कोई बच्चा गलती से उन कैथोड किरण ट्यूबों में से एक को बंद करने और तोड़ने की कोशिश करता है, तो वे गंभीर रूप से घायल हो सकता है, यही नही, इन पुराने टीवी सेट्स में मौजूद सभी जहरीले तत्व, जैसे पारा और लैड बारिश होने पर पानी के साथ हमेशा के लिए जमीन में समा सकते हैं।  

Created On :   3 Oct 2018 8:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story