comScore

कहीं रहते है सिर्फ बौने लोग, कहीं से आती है चीखने की आवाजें, जानिए इन देशों के अजीब रहस्य

March 15th, 2018 13:22 IST


 

डिजिटल डेस्क । हम जिस दुनिया में रहते हैं, वो इतनी सिंपल नहीं है, जितना हम समझते हैं। ये दुनिया चारों तरफ से रहस्यों से घिरी हुई है। आज भी कई ऐसी सच्ची कहानियां हैं, जो सिर्फ रहस्य ही बनी हुई हैं। जिन्हें सुलझाने की कोशिश तो बहुत की गईं पर कोई सुलझा न सका। आज हम आपको ऐसी ही कुछ सच्ची घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज भी एक रहस्य बनी हुई हैं।

बौनों का गांव- चीन में एक ऐसा गांव है, जहां पर रहने वाले हर व्यक्ति की हाइट छोटी है। सीच्वान नाम के इस गांव में लोगों की हाइट 2.1 फिट से लेकर 3.2 फिट तक ही है। इसे बौनों का गांव भी कहा जाता है। इस गांव में लोगों की हाइट इतनी कम क्यों है, इस बात का पता आजतक कोई नहीं लगा पाया, लेकिन गांव वालों का कहना है कि बहुत साल पहले इस गांव में एक बीमारी फैल गई थी, जिसका सबसे ज्यादा असर 5 से 7 साल के बच्चों पर हुआ था। इसलिए इस गांव के लोगों की हाइट इतनी कम है। 

संबंधित इमेज

अचानक सो जाते हैं लोग- हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान के कजाकिस्तान गांव के लोगों को एक अजीब बीमारी है। इस बीमारी के चलते यहां रहने वाले लोगों को कभी भी, कहीं भी अचानक नींद आ जाती है।  जिससे लोग कुछ घंटों के लिए या कुछ महीनों के लिए गहरी नींद में चले जाते हैं। इस बीमारी के कारण इस गांव को 'स्लीपी हॉलो' भी कहा जाता है। इस बीमारी का पता 2010 में चला था और अब तक इस बीमारी से 14 प्रतिशत लोग प्रभावित हो चुके हैं।

कजाकिस्तान गांव के लोगों को एक अजीब बीमारी के लिए इमेज परिणाम

एक अजीब सा आदमी घूमता है- दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में शुमार स्विट्जरलैंड के जंगलों में लोगों को कुछ अजीब सी चीज दिखाई देती है। यहां के लकड़ी के जंगलों में लोगों ने एक आदमी को मिलिट्री ड्रेस पहनें और गैस मास्क लगाए घूमते हुए देखा है। जो पिछले 10 सालों से यहां घूम रहा है। ये आदमी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता, बस उन्हें घूरकर देखता है और चले जाता है। 

स्विट्जरलैंड के जंगल के लिए इमेज परिणाम

जंगल से गायब हो जाते हैं लोग- ट्रांसल्वानिया में होया बस्यू नाम के जंगल को सबसे डरावना माना जाता है। इस जंगल को लेकर मान्यता है कि कुछ लोग इस जंगल में घूमने आए, वो कहीं पर खो गए। लेकिन किसी को ये याद नहीं है कि वो कहां गायब हो गए थे। इस कारण यहां कोई घूमने नहीं आता।  इस जंगल के पेड़ भी मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े हैं। जिससे ये जंगल और ज्यादा डरावना हो जाता है। 
 

ट्रांसल्वानिया में होया बस्यू नाम के जंगल के लिए इमेज परिणाम

कमेंट करें
KeIzy