comScore

अजब-गजब नौकरियां जहां बिना कपड़ों के होता है काम

November 14th, 2018 21:03 IST

डिजिटल डेस्क । जब भी कोई व्यक्ति अपने ऑफिस के लिए रवाना होता है तो वो सूट,टाई,शूज और बढ़िया सा पर्फ्यूम लगाता है। वहीं लड़कियां या महिलाएं अपने ऑफिस जाती है तो ऊपर से लेकर नीचे तक चमकती और महकती है। हर व्यक्ति एक दिन पहले ही अपने कपड़े स्त्री कर लेता है ताकि सुबह किसी तरह की कोई जल्दी ना हो। क्योंकि व्यक्ति की पोशाक का उसके कार्य पर बहुत फर्क पड़ता है। वहीं कंपनियां भी एम्पलाइज से यह चाहती है कि उसका कर्मचारी एक अच्छी ड्रेस मे ऑफिस आए, लेकिन दोस्तों दूसरी और दुनिया में कुछ ऐसी नौकरियां भी हैं। जिसके बारे में जानकर आप सौचने पर मजूबर हो जाएंगे। दोस्तों दुनिया की कुछ जगहों पर कर्मचारियों को अपने कपड़े उतारने पड़ते है। साथ ही कंपनी की सख्त हिदायत होती है कि अगर किसी ने कपड़े पहनकर काम किया तो उसे नौकरी से निकाला जा सकता है। आइए जानते है इन नौकरियों के बारे में...

न्यूड गार्डनिंग

यूएस और  ऑस्ट्रेलिया की कुछ जगहों पर लोग न्यूड गार्डनिंग का काम करते हैं। इस काम को करने के लिए पुरूषों को अपने कपड़े ऊतराने पड़ते है। दोस्तों यह काम पूरी दुनिया में फैमस है। इन कंपनियों की शर्त है कि यहां पर काम करने वाले पुरूष को अपने कपड़े उतराने ही पड़ेंगें।

नेकेड रेस्तरां 

लंदन के  इस रेस्टोरेंट मे कर्मचारी से लेकर ग्राहक तक को कपड़े ऊतारने पड़ते है। यहां पर टेबल पर आने से पहले ग्राहक से कहा जाता है कि वह अपने कपड़े ऊतारे। वहीं टेबल पर सर्व करने वाला शख्स भी आपके सामने बिना कपड़ों के ही आएगा। हालंकि यहां पर सिक्युरिटी को लेकर खासा इंतजाम है।

न्यूड ब्रिटिश सॉफ्टवेयर कंपनी 

अमेरिका की इस कंपनी मे उन महिलाओ को ही नौकरी पर रखा जाता है जो बिना कपड़ों के काम करे। इंटरव्यू के दौरान इस बारे मे खुलकर शर्त रख दी जाती है अगर किसी महिला को इस बात से आपत्ति है तो वह यहां काम नहीं कर सकती है। बता दें कि एक महिला ने इस कंपनी मे कपड़े उतराने में शर्म की थी जिसके बाद उसै नौकरी से निकाल दिया गया।

Loading...
कमेंट करें
NXFfG
Loading...
loading...