comScore

दुनिया के दस सबसे अजीब कपल, जिन्हें देख कर दंग रह जाएंगे आप

November 10th, 2018 17:22 IST
दुनिया के दस सबसे अजीब कपल, जिन्हें देख कर दंग रह जाएंगे आप

डिजिटल डेस्क । प्यार अंधा होता  है ये तो आपने कई दफा सुना होगा और शायद ये साबित होते हुए भी देखा होगा। आज हम आपको कुछ ऐसे ही लोगों के बारे में बताने जा रहे है जो इस कहावत को और भी मजबूती देंगे। दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं, ऐसे 10 कपल्स के बारे में जिनके बारे में जानने के बाद आपका या तो प्यार पर से भरोसा उठ जाएगा या आप भी इन्हीं कपल्स की तरह आंखमू्ंद कर प्यार करने लगेंगे। 

फर्नांडीस डी सिल्वा परिवार
   
जोएलिसन फर्नांडीस डी सिल्वा ब्राजील के सबसे लंबे आदमी है और दुनिया में तीसरा सबसे लंबे(7'8फीट) "है। जब वे एक बच्चे थे तब उन्होंने डर के कारण कई वर्षों तक घर नहीं छोड़ा, लेकिन ये चीजें अतीत में हैं। वो अब अपने घर को छोड़ने से डरते नहीं है और वह अब अपनी जिंदगी मज़े से जीते है। 2015 में, जोएलिसन ने एवीएम मेडिरोस से शादी किये जो उनसे 7 साल छोटी और 5.3 फीट की हैं।

एंटोन क्राफ्ट और चीन बेल

 54 वर्षीय डेनिश मैन पावरलिफ्टिंग में विश्व रिकार्ड धारक है। वह केवल 4 फीट लंबे है लेकिन वह अपने शरीर के वजन से 4 गुना ज्यादा वजन उठा सकते है। लेकिन यह उनके जीवन के बारे में सबसे दिलचस्प बात नहीं है। कुछ सालों पहले फ्लोरिडा में चीन बेल नाम का एक आदमी पैदा हुआ था, वो आज एंटोन की गर्लफ्रैंड है। जी हा अपने सही सोचा जेन्डर चेंज।

डेविड सिकोरस्की अपने burrito के साथ

एक बार सैन फ्रांसिस्को के लेखक ने अपना धैर्य खो दिया। वह अपने दोस्तों की रोमांटिक तस्वीरों को नहीं देख सका जो उनके फेसबुक न्यूजफीड पर थे। उनमें से कुछ ने शादी कर ली और उनमें से कुछ के बच्चे थे। इसलिए डेविड ने अपने जीवन में जो कुछ भी हो रहा था उसे दिखाने का फैसला किया - वह अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट में गया, वहां एक burrito खरीदा, और 2015 में एक लव स्टोरी फोटो शूट किया।

वेर्ने ट्रॉयर और जेनीवीव गैलेन

हम सभी ऑस्टिन पावर से वेर्न ट्रॉयर और हैरी पॉटर में ग्रिंगोट्स के लिए गोब्लिन के रूप में जानते हैं। उनकी बहुत छोटी ऊंचाई (केवल 2.5 फीट) के बावजूद, वर्न हमेशा मॉडल की तरह दिखने वाली महिलाओं के बीच लोकप्रिय रहे है। ट्रॉयर का जीनेवीव गैलेन के साथ एक लंबा रिश्ता था और उन्होंने फरवरी 2004 में शादी कर ली थी। हाँ, शादी अगले दिन रद्द कर दी गई थी, लेकिन हम अभी भी सोचते हैं कि इस जोड़े को इस सूची में एक जगह का हक है।

विक्टर ह्यूगो और गेब्रियला पेर्ताटा

इस जोड़े ने शरीर में कुल 77 मोडिफिकेशन करए हैं। उदाहरण के लिए, उनके पास 50 छेदन, दांत, अंगूठियां, निशान बनवाये हैं। विक्टर और गेब्रियला की शादी को 15 साल से ज्यादा हो गए हैं, और वो खुश है। उनके पास अपना टैटू पार्लर है जहां वे एक साथ काम करते हैं। 

सुंदर अस्तित्व, खुद से शादी की

सुंदर अस्तित्व से मिलें। 42 वर्ष की उम्र से पहले, यह अमेरिकी महिला, जो कि 2 बच्चों की एक मां है, इनका एक अलग नाम था - देसीरी लोंगबाघ। और वह अपने प्यार के रिश्ते में खुश नहीं थी। लेकिन एक बार, उसने महसूस किया कि किसी के साथ संबंध बनाने से पहले, हर व्यक्ति को खुद से शादी करने की ज़रूरत होती है। उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपना नाम बदल दिया और एफिल टॉवर के पास पेरिस में एक शादी समारोह आयोजित किया।

एलिसनी दा सिल्वा क्रूज़ और फ्रांसिनडो दा दा सिल्वा कार्वाल्हो 

यह रही ब्राजील की एक और लम्बी इंसान पर इस बार एक लड़की एलिसनी दा सिल्वा क्रूज़ है। वह दुनिया का सबसे ऊँची महिला है (6'7 फिट)। इनके साथी फ्रांसिनडो डी सिल्वा है जो एलिसनी के साथी है जो एलिसनी से 1.4 फीट छोटे है। इस जोड़े को कोई समस्या नहीं दिखती है और वे एक साथ बहुत खुश हैं।

ग्लोरिया शुरी हेनरी और अली लॉरी 

ये जोड़ा इंस्टाग्राम पर एक असली बमबारी था। क्या आपने कभी एक आदमी जो ग्रीक ईश्वर की तरह दिखता है जो मोटी चश्मा पहनने वाली लड़की से प्यार करता है? हैटर्स को इस प्यार पर विश्वास नहीं हुआ, लेकिन शादी की तस्वीरों ने उनके लिए कोई विकल्प नहीं छोड़ा। ग्लोरिया और अली बहुत खुश दिखते हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, अलग लाइफस्टाइल हमेशा एक समस्या नहीं होती है।

पाउलो और कैट्यूशिया दुनिया में सबसे छोटा जोड़ा
    
ये शायद एक बहुत साधारण जोड़े है जिसमें 2 बहुत ही असाधारण लोग शामिल हैं। ऐसा लगता है जैसे पाउलो और कैट्यूशिया एक साथ रहने के लिए बने हैं।  वे दोनों काफी छोटे हैं (3 फीट)। वे कुछ साल पहले मिले और 2016 में शादी कर ली। उन्होंने अपना हनीमून लंदन में बिताया जहां उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स सर्टिफिकेट मिला दुनिया में सबसे छोटे जोड़े के लिये।

एशले स्टीवंस और क्रिस्टोफर रीड

इस कपल की तस्वीर रेडिट वेबसाइट पर इनके दोस्तों ने पोस्ट की थी। दोस्त ने लिखा, "मेरी दोस्त ने बुके पकड़ा है और उसके पीछे ब्वॉयफ्रेंड है। "एशले स्टीवंस और क्रिस्टोफर रीड इंटरनेट में लोगों का रिएक्शन देखकर चौंक गये। बहुत से इंटरनेट हेटर्स को तो विश्वास ही नहीं था कि इस तरह की एक सुंदर लड़की एक ज्यादा वजन वाले लड़के को डेट करेंगी। हालांकि एशले और क्रिस्टोफर ने हेटर्स को हल्के से नहीं लिया, फिर भी वे अजनबियों पर ध्यान देने की कोशिश नहीं करते कि वे सिर्फ एक तस्वीर से नहीं जान सकते की वे कैसे हैं। वे 2 से ज्यादा सालों से एक साथ रह रहे हैं और वे एक स्ट्रॉन्ग और हेप्पी कपल का एक बेहतर उदाहरण हैं।

कमेंट करें
lfFHE