AAP के उम्मीदवार एनडी गुप्ता का नॉमिनेशन रद्द क्यों कराना चाहती है कांग्रेस?

Ajay Makan demands rejection of ND Gupta nomination for Rajya Sabha
AAP के उम्मीदवार एनडी गुप्ता का नॉमिनेशन रद्द क्यों कराना चाहती है कांग्रेस?
AAP के उम्मीदवार एनडी गुप्ता का नॉमिनेशन रद्द क्यों कराना चाहती है कांग्रेस?


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों पर नॉमिनेशन के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस ने अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार नारायण दास गुप्ता का नॉमिनेशन रद्द करने की मांग की है। कांग्रेस की तरफ से अजय माकन ने एनडी गुप्ता पर "ऑफिस ऑफ प्रॉफिट" का आरोप लगाया है और इसकी शिकायत चुनाव आयोग में करते हुए नॉमिनेशन रद्द करने की मांग की है। बता दें कि आप पार्टी ने 3 राज्यसभा सीटों के लिए संजय सिंह, सुशील गुप्ता और नारायण दास गुप्ता को कैंडिडेट बनाया है।

 

 


अजय माकन ने क्या लगाए आरोप? 

अजय माकन ने दरियागंज के रिटर्निंग ऑफिसर को लिखित में शिकायत दर्ज कराई है। माकन ने कहा है कि "नारायण दास गुप्ता को नेशनल पेंशन ट्रस्ट का ट्रस्टी 30 मार्च 2015 को अपॉइंट किया गया था और वो अभी तक इस पोस्ट पर बने हुए हैं।" माकन ने इस शिकायत में कहा है कि "ऐसे में ये मामला ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का बनता है, इसलिए एनडी गुप्ता का राज्यसभा सीट के लिए किया गया नॉमिनेशन रद्द किया जाना चाहिए।" अजय माकन ने दावा किया है कि "केंद्र सरकार की नेशनल पेंशन स्कीम के पास 1 लाख 20 हजार करोड़ का फंड है।"

एनडी गुप्ता बीजेपी के करीबी, इसलिए मिला टिकट

इसके साथ ही अजय माकन ने ये भी दावा किया है कि नारायण दास गुप्ता बीजेपी के करीबी हैं और इसी कारण उन्हें राज्यसभा का टिकट दिया गया है। अजय माकन ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है "एनडी गुप्ता बीजेपी, मोदी और जीएसटी के सपोर्टर रहे हैं।" उन्होंने ये भी कहा है कि "बीजेपी नेताओं के साथ एनडी गुप्ता की करीबी तब सामने आई जब जुलाई 2016 में गुप्ता के बेटे ने इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में चार्टर्ड अकाउंटेंट की एक मीटिंग रखी थी और उसमें बीजेपी नेताओं को भी इनवाइट किया गया था।" बता दें कि कांग्रेस हमेशा से आम आदमी पार्टी को बीजेपी की "बी" टीम बताती रही है।

 



सुशील गुप्ता पर भी किया था हमला

इससे पहले अजय माकन ने आप के राज्यसभा कैंडिडेट सुशील गुप्ता पर भी हमला बोला था। अजय माकन ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें उनके साथ सुशील गुप्ता हाथ जोड़कर खड़े हुए हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए माकन ने लिखा था कि "सुशील ने 28 नवंबर को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। जब उनसे इसका कारण पूछा तो उन्होंने बताया था कि राज्यसभा का वादा किया गया है।"

16 जनवरी को होनी है वोटिंग

दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों पर 16 जनवरी को वोटिंग होनी है। इसके लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने 3 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। इसमें पार्टी के फाउंडर मेंबर रहे संजय सिंह, चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता और कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए सुशील गुप्ता का नाम शामिल है। इन तीनों ही उम्मीदवारों की जीत तय मानी जा रही है क्योंकि दिल्ली विधानसभा में आप के पास 66 विधायक हैं। इसके अलावा 5 जनवरी को राज्यसभा के लिए नॉमिनेशन फाइल करने की आखिरी तारीख थी, लेकिन अभी तक किसी ने भी आप कैंडिडेट्स के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है। 

Created On :   6 Jan 2018 8:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story