comScore

भारत-वेस्टइंडीज-ए के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ, विहारी-रहाणे ने जड़ा अर्धशतक


हाईलाइट

  • भारत और वेस्टइंडीज-ए क्रिकेट टीमों के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ
  • भारत को 22 से 26 अगस्त तक एंटिगा में पहला टेस्ट मैच खेलना

डिजिटल डेस्क, एंटिगा। भारत और वेस्टइंडीज-ए क्रिकेट टीमों के बीच यहां के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच सोमवार को बेनतीजा समाप्त हो गया। भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा (100) रिटायर्ड हर्ट, और रोहित शर्मा (68) की बेहतरीन पारियों की मदद से अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी थी।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कैरेबियाई टीम को 181 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत की ओर से इशांत शर्मा, उमेश यादव और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाकर 200 रनों की बढ़त बना ली थी। तीसरे दिन सोमवार को भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 54 और हनुमा विहारी ने 64 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम ने 78 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। वेस्टइंडीज-ए की ओर से अकीम फ्रेजर ने दो विकेट लिए। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 47 रनों के कुल योग पर मेजबान टीम के तीन विकेट झटक लिए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।

इस मैच की खास बात यह रही कि 22 अगस्त से वेस्टइंडीज के साथ होने वाले टेस्ट मैच से पहले भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अभ्यास का भरपूर मौका मिला। पुजारा ने शतक लगाकर अपने फार्म में होने का एलान किया तो रहाणे और विहारी ने अर्धशतकों की मदद से भारतीय मध्यक्रम के मजबूत रहने का भरोसा जताया। भारत को 22 से 26 अगस्त तक एंटिगा में पहला टेस्ट मैच खेलना है। यह दोनों टीमों का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत पहला मुकाबला होगा।

कमेंट करें
ROfET